12 ठेकेदारों को नोटिस,उपयंत्री निलंबित, एक ठेकेदार ब्लैकलिस्टेड

Shri Mi
2 Min Read

नोटिस जारी,chhattisgarh,गैरहाज़िर ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक,मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव,kondagaon,chhattisgarh news,hindi newsअम्बिकापुर।नगर निगम क्षेत्र में चल रहे कई निर्माण कार्यों में 57 निर्माण कार्य की धीमी गति है।जिससे महापौर समेत एमआईसी के सभी सदस्य भी नाराज़ ह।निर्माण कार्य में घोर लापरवाही बरतने वाले अशोका बिल्डकॉन ठेकेदार को सोमवार की एमआईसी की बैठक में ब्लैक लिस्टेड करते हुए उपयंत्री अशोक सिंह के निलंबन का प्रस्ताव शासन को भेजा गया।cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

वहीं 1 दर्जन से ज्यादा ठेकेदारों को आखिरी नोटिस जारी की गई।महापौर डॉ अजय तिर्की और सदस्यों की मौजूदगी में हुई एमआईसी की बैठक की शुरुआत प्रधानमंत्री आवास योजना और अवैध निर्माण से जुड़े प्रकरण को लेकर हुई।

महापौर ने कहा कि आवास निर्माण में अगली किस्त की राशि ना मिलने से कई लोगों का घर अधूरा पड़ा है।विभागीय अधिकारी ने भी जानकारी दी कि स्वीकृत 2832 कामो में सिर्फ 500 काम पूरे हुए हैं और अट्ठारह सौ निर्माण चल रहे हैं।अन्य निर्माण कार्य किसी न किसी के चलते अटके पड़े हैं।

अवैध निर्माण को चिंता का विषय बताते हुए महापौर ने कहा कि अब मास्टर प्लान रिवाइज़ का इंतजार है। एमआईसी सदस्य द्वितेंद्र ने कहा कि कई स्थानों पर निश्चित रूप से मास्टर प्लान व्यवहारिक नहीं है।इसलिए नियमितीकरण का प्रावधान होना चाहिए और एमआईसी की बैठक में इसका प्रस्ताव भी शासन को भेज दिया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close