मिराज लड़ाकू विमानों ने पीओके में घुसकर नेस्तनाबूद किए आतंकवादी लॉन्च पैड्स, कांग्रेस, अकाली दल और भाजपा बोली- वायुसेना को सलाम

नईदिल्ली-पुलवामा आतंकवादी हमले के 12 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. मंगलवार तड़के 3.30 बजे भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए- तैयबा के आतंकवादी शिविरों को नेस्तानाबूत कर दिया. 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने चिकोठी, मुजफ्फराबाद और बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर 1000 किलो बम बरसाकर उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया, जिसमें जैश का कंट्रोल रूम भी शामिल था. 14 फरवरी को पुलवामा हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे.cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बीजेपी और अकाली दल सहित कई पार्टियों ने ने नरेंद्र मोदी सरकार के इस कदम का स्वागत किया है. आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा, कई दिनों से बालाकोट वाले भारतीय टमाटरों के लिए रो-पीट रहे थे. भारतीय वायुसेना ने रात हजार टन की पहली खेप जैश के कंट्रोल रूम को दे दी है !अमन का सफ़ेद रंग तो आपको समझ नहीं आता.सो @ImranKhanPTI उम्मीद है कि ये लाल रंग पसंद आया होगा ! जितना मांगोगे उतना टमाटर भेजेगें. वादा. सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने लिखा, यह नया भारत है. नरेंद्र मोदी हम आपके साथ हैं.

हरियाणा से निर्दलीय विधायक दिनेश कौशिक ने लिखा, भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमान इस ऑपरेशन में शामिल थे. उन्होंने 1000 किलो बम एलओसी स्थित बालाकोट में बरसाकर पूरी तरह तबाह कर दिया. अकाली दल के प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तानी सेनाओं के पास खुद को ‘हमला’ और ‘हार’ बचाने का कोई तरीका नहीं है. वे सिर्फ अपनी इंग्लिश ही अपग्रेड करने में लगे हैं.

वहीं केंद्रीय मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बड़ी कार्यवाही, LOC के पार आतंकी शिविरों पर 1000 किलोग्राम बम गिराए गए और इसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया. ये नया हिन्दुस्तान है, घर में घुस कर मारेगा और चुन-चुन कर मारेगा. मोदी है तो मुमकिन है. वहीं बीजेपी नेता ओम प्रकाश माथुर ने ट्वीट कर लिखा, मैं अपने सशस्त्र बलों द्वारा हमारे देश की अखंडता और सम्मान की रक्षा के लिए दिखाए गए साहस और वीरता को सलाम करता हूं. मैं उन्हें सीमा पार आतंकवादी शिविर को ध्वस्त करने पर बधाई देता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *