बोर्ड Exam मे नकल रोकने प्रशासन सख्त,फ्लाइंग स्क्वाड की नौ टीम करेगी निगरानी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने मंथन सभागार  में बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की। जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि उड़नदस्ता दल सुनिश्चित करें कि किसी भी केन्द्र में नकल की संभावना शून्य हो। उड़नदस्ता दल ध्यान रखें कि निरीक्षण के दौरान किसी भी परीक्षार्थी को व्यवधान उत्पन्न न हो।  निरीक्षण के दौरान मोबाईल बंद रखा जाए। परीक्षा कक्ष में ड्यूटी में लगे शिक्षक से अनावश्यक बात नही करने को कहा।कलेक्टर ने बताया कि परीक्षा केन्द्र में यदि कोई अव्यवस्था पायी जाती है उसे निरीक्षण पंजी में दर्ज किया जाए। दल के सदस्य यह भी देखें कि प्रश्न पत्रों का प्रमाणीकरण किया गया है या नहीं। उड़नदस्ता दल का उद्देश्य नकल की प्रवृत्ति पर रोक लगाना है। किसी भी सूरत में परीक्षा केन्द्र में नकल नहीं होनी चाहिये।cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे
                      बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी कि 9 उड़नदस्ता दल का गठन कर लिया गया है।  विभिन्न केन्द्रों में जाकर व्यवस्था का जायजा लेंगे और नकल पर नियंत्रण रखेंगे। सभी उड़नदस्ता दलों में सहायक भी रखे गये हैं।
               कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि परीक्षार्थियों पर परीक्षा का तनाव न हो इसके लिये उनकी काउंसिलिंग की व्यवस्था करें। तनाव कम करने के लिये हेल्पलाईन नंबर भी जारी करें। परीक्षार्थी और अभिभावक काउंसलर से बातचीत कर तनाव कम कर सकें। बैठक में सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, जिला शिक्षा अधिकारी आर.एन.हीराधर समेत उड़नदस्ता दल के सदस्य मौजूद रहे।
close