IND vs AUS 2nd T-20-मैक्सवेल ने ठोका शतक, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली-भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दो टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी और दूसरा मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलियाई पारी के हीरो रहे ग्लेन मैक्सवेल ने धूंआधार शतक ठोका. मैक्सवेल ने 55 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 छक्के और 7 चौके शामिल थे. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत से अपनी धरती पर मिली हार का बदला भी ले लिया. ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच की टी-20 सीरीज को 2-0 से जीत लिया. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत द्वारा दिए गए 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 13 रन पर ही पहला झटका लग गया. सलामी बल्लेबाज मार्कस स्टोएनिस महज 7 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान एरोन फिंच भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके. वे केवल 8 रन बनाकर विजय शंकर की गेंद पर आउट हो गए।cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

कप्तान के विकेट के बाद ग्लेन मैक्सवेल और डार्सी शॉर्ट के बीच 73 रनों की साझेदारी हुई. जिसके बाद डार्सी 40 रन बनाकर विजय शंकर का दूसरा शिकार बने. डार्सी ने अपनी पारी में 6 चौके लगाए. पीटर हैंड्सकॉम्ब 18 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. मैक्सवेल और हैंड्सकॉम्ब के बीच 99 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई.

भारत की ओर से विजय शंकर ने दो विकेट लिया, जबकि सिद्धार्थ कौल ने 1 विकेट लिया. हालांकि आज के मैच में सिद्धार्थ कौल ही भारत के लिए सबसे महंगे साबित हुए, उन्होंने 3.4 ओवर में 45 रन लुटा दिए. वहीं दूसरी ओर युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 47 रन दिए और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला.

उससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. 38 गेंदों पर खेली गई इस पारी में कोहली ने 6 छक्के और 2 चौके लगाए. महेंद्र सिंह धोनी ने 23 गेंदों पर 40 रन बनाए. धोनी ने 3 छक्के और 3 चौके लगाए. जबकि दिनेश कार्तिक 3 गेंद पर 8 रन बनाकर नॉटआउट रहे, उन्होंने 2 चौके लगाए.

की पारी लड़खड़ा गई है. भारत को केएल राहुल के रूप में पहला झटका लगा. राहुल ने 26 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली. केएल राहुल के बाद शिखर धवन और रिषभ पंत भी जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए.

शिखर धवन ने 24 गेंदों पर 14 रन बनाए, उन्हें बेहरेनड्रॉफ ने आउट किया. तो वहीं दूसरी ओर रिषभ पंत महज एक रन बनाकर डार्सी का शिकार बन गए. राहुल के आउट होने से पहले भारत की शुरूआत काफी शानदार रही. केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के लगाए.

विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हरा दिया था. आज खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मैच के लिए दोनों टीमें कमर कसकर मैदान में उतरी हैं. जहां भारत आखिरी मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगा तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया दूसरे मैच में भी भारत को हराकर सीरीज पर कब्जा करने के लिए बेताब है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *