Abhinandan #REAL HERO-विंग कमांडर अभिनंदन लौटे स्वदेश, वाघा-अटारी बॉर्डर नारों से गूंजा

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) वतन वापस लौटे आए हैं. पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंप दिया है. पाकिस्तानी सेना ने बीएसएफ को विंग कमांडर अभिनंदन को सौंपा. दिनभर चले घनाक्रम और लंबे इंतजार के बाद आखिर भारतीय पायलट की वतन वापसी हो गई. इससे पहले पाकिस्‍तान ने विंग कमांडर को भारत को सौंपे जाने का समय दो बार बदला.CGWALL.COM के WhatsApp GROUP से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

पहले कहा गया कि शाम 6 बजे भारतीय पायलट को भारत को सौंपा जाएगा. बाद में यह समय बढ़कर रात 9 बजे हो गया. लेकिन रात करीब 9:15 बजे अंतत: पाकिस्‍तान ने अभिनंदन को भारतीय अधिकारियों के हवाले किया.

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए एयर वाइस मार्शल आरजी के कपूर ने कहा कि वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को अभी-अभी हमें सौंपा गया है.

उन्होंने कहा कि हम उन्हें वापस पाकर खुश हैं. उन्होंने कहा कि पायलट को विस्तृत मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया जाएगा, क्योंकि उन्हें काफी तनाव के क्षणों से गुजरना पड़ा. विदेश मंत्रालय ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा अटारी बार्डर पर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया गया.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close