IAF विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात, बोले- पाकिस्तान में हुआ मेंटल टॉर्चर

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।पाकिस्तान से भारत लौटे वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से रक्षा मंत्री निर्माला सीतारमण ने शनिवार को मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार अभिनंदन ने बताया है कि पाकिस्तानी सेना ने उन्हें किसी भी प्रकार की शारीरिक प्रताड़ना नहीं दी गई लेकिन उन्हें मानसिक यातना दी गई. रक्षा मंत्री ने अभिनंदन से मुलाकात कर उनके पाकिस्तान में बिताए गए 60 घंटों के बारे में जानकारी ली. अभिनंदन वर्तमान अभी दिल्ली में भारतीय सेना के रिसर्च एंड डेवलेपमेंड हॉस्पिटल में चिकित्सकों की देखरेख में हैं. निर्मला सीतारमण ने अभिनंदन से कहा कि उन पर पूरे देश को गर्व है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है कि अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान ने शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते रिहा किया गया था. इसके बाद भारतीय वायुसेना के अधिकारी उन्हें विमान के जरिए देर रात करीब 11:45 बजे दिल्ली लाए. दिल्ली में अभिनंदन का मेडिकल चेकअप किया गया।

भारत और पाकिस्तान की वायुसेना के बीच 26 फरवरी को हुई लड़ाई के दौरान अभिनंदन वर्तमान का मिग-21 लड़ाकू विमान पाकिस्तान में क्रैश हो गया था. जिसके बाद पाक सेना ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया था. 28 फरवरी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभिनंदन की रिहाई का ऐलान किया था और शुक्रवार शाम उनकी सकुशल भारत वापसी हो गई.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close