बिलासपुर सीवरेज:सिंप्लेक्स कंपनी के मैनेजर को पत्र भेजकर मिटींग करने के दिए निर्देश,अधिकारियों को लगाई फटकार

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर।निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने सोमवार को मिट्टी तेल गली, व्यापार विहार स्मार्ट सड़क व विद्या नगर व कतियापारा में सिवरेज के कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आने वाले तीन माह के अंदर स्मार्ट सड़कों के कार्य को पूर्ण करने के दिए। इसी तरह विद्या नगर में सिवरेज के कार्यों में बेरिकेट्स व सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं होने और धीमी गति से चल रहे कार्यों पर जमकर नाराजगी लगाई। इस दौरान उन्होंने सिंप्लेक्स कंपनी के मैनेजर को पत्र भेजकर बुलाने और मीटिंग फिक्स करने के निर्देश दिए।CGWALL.COM के WhatsApp GROUP से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now
सोमवार को कमिश्नर ने मिट्टी तेल गली में चल रहे स्मार्ट सड़क निर्माण स्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मौके पर ड्राइंग डिजाइन देखा। निगम के कार्यपालन अभियंता श्री पीके पंचायती, श्री सुरेश बरूआ ने कमिश्नर श्री पाण्डेय को सड़क निर्माण की तकनीकी जानकारी दी।
इस पर कमिश्नर ने ठेकेदार को जल्द सड़क निर्माण पूर्ण करने और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके बाद व्यापार विहार में चल रहे स्मार्ट सड़क निर्माण को देखने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने व्यस्तम सड़क होने और आवागमन लोगों को परेशानी को ध्यान में रखते हुए सड़क निर्माण को व्यवस्थित तरीके से करने के साथ आने वाले तीन माह में पूर्ण करने के निर्देश दिए। निर्माण में सिवरेज लाइन के संबंध में कुछ तकनीकी दिक्कतें आने की बात ठेकेदार ने कही।
इस पर कमिश्नर ने ईई पीके पंचायती को ठेकेदार के सभी तरह की दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान आने वाले 20 दिनों में 600 मीटर सड़क निर्माण को तय शुदा प्लानिंग के तहत पूर्ण करने की बात कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कही। मौके पर कांग्रेस नेता शेख गफ्फार भी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने नाला निर्माण में तकनीकी खामी होने और बरसात में पानी भरने सहित ठेकेदार के कर्मियों द्वारा यहां के निवासियों से दुर्व्यवहार करने की बात कही गई। इसपर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने नाला निर्माण के संबंध में कालोनियों के नाली के लेबल से व्यापारा विहार ड्रेनेज सिस्टम से जोड़ने की बात कही। इसी तरह ठेकेदार के किसी भी कर्मचारियों द्वारा किसी भी प्रकार की दुर्व्यवहार करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी।
कमिश्नर फिर विद्या नगर पहुंचे। यहां गायत्री मंदिर के पास सिवरेज का कार्य चल रहा था। निरीक्षण के दौरान दोनों स्थलों में सुरक्षा के पर्याप्त उपकरण नहीं होने के साथ बेरिकेट्स नहीं होने पर सिंप्लेक्स के अधिकारी व निगम के उपअभियंता को जमकर फटकार लगाई।
उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिहाजे जहां पर भी सिवेरज में पाइप डालने का कार्य चल रहा है, वहां चारो तरफ को पर्याप्त बेरिकेट्स लगाकर घेरने के निर्देश दिए। इसी तरह सिवरेज के कार्यों में मेन पाइप लाइन डालने से लेकर, पाइप जोड़ने, घरों से कनेक्ट करने और टेस्टिंग करने संबंधित कार्यों में लेटलतीफी होने पर उपस्थित अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए सिंप्लेक्स कंपनी के मैनेजर बुलाने और बैठक करने के निर्देश कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दिए।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close