जोगी के गढ़ मे भूपेश बघेल कर सकते है बड़ा एलान,डॉ महंत भी रहेंगे साथ,संगठन भी रहेगा मौजूद

Shri Mi
2 Min Read

मरवाही(जयंत पाण्डेय)।मंगलवार को मरवाही विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लोहारी में आयोजित किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व विधानसभाध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत शामिल होंगे। चर्चा है कि इस दिन पीसीसी चेयरमैन व मुख्यमंत्री मरवाही,पेंड्रा व गौरेला के कांग्रेसजनों को नए संगठन जिले की सौगात देंगे।इसे लेकर क्षेत्र की कांग्रेसी राजनीति में हलचल भी देखी जा रही है। मरवाही विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लोहारी में आयोजित किसान सम्मेलन को लेकर स्थानीय राजनीति में जमकर सरगर्मी देखी जा रही है। खासकर सत्ताधारी दल कांग्रेस में कुछ ज्यादा ही सियासी हलचल देखने को मिली है। कारण भी साफ है।CGWALL.COM के WhatsApp GROUP से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

वर्षों पहले से की जा रही उनकी मांग अब जाकर पूरी होने वाली है। बिलासपुर जिला मुख्यालय से मरवाही,पेंड्रा व गौरेला की दूरी अधिक होने के कारण तीनों ब्लॉक से लगातार तीनों ब्लॉक को मिलाकर नया संगठन जिला बनाने की मांग होती रही है। इसके लिए तीनों ही ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों ने प्रस्ताव प्रदेश कांगे्रेस कमेटी को सौंप भी दिया है।

यह भी पढे-Chhatisgarh-तृतीय श्रेणी के पदो पर मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति,दस फीसदी सीमाबंधन एक साल के लिए शिथिल

विधानसभा चुनाव के पहले एक बार फिर संगठन जिला को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी थी। ऐन चुनाव के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के विभाजन को लेकर कांग्रेसी दिग्गजों ने मनाही कर दी थी। अब जबकि राज्य की सत्ता पर कांग्रेस की वापसी हो चुकी है । ऐसा माना जा रहा है कि संगठन को चुस्त दुरुस्त करने मरवाह,पेंड्रा व गौरेला को मिलाकर नया संगठन जिले को अस्तित्व में लाया जाएगा।

यह भी पढे-दिग्विजय सिंह ने PM मोदी से पूछा-आप मौन हैं, देश जानना चाहता है झूठा कौन है

मरवाही विधानसभा क्षेत्र के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं में इस बात की चर्चा भी होने लगी है कि मंगलवार को लोहारी में आयोजित किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री बघेल व विधानसभाध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत साथ-साथ शिरकत करेंगे। विधानसभाध्यक्ष की मौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व मुख्यमंत्री बघेल इसकी घोषणा कर सकते हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close