नए कलेवर में “छत्तीसगढ़ जनमन” , CM भूपेश बघेल ने किया विमोचन

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में नए कलेवर में प्रकाशित ‘छत्तीसगढ़ जनमन‘ का विमोचन किया।मुख्यमंत्री ने निःशुल्क आंतरिक वितरण के लिए हर सप्ताह प्रकाशित होने वाले इसके प्रकाशन के लिए जनसम्पर्क एवं छत्तीसगढ़ संवाद के विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

उन्होंने आशा व्यक्त की कि इसके माध्यम से दूर दराज क्षेत्रों और नागरिकों को महत्वपूर्ण शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी सुलभतापूर्वक मिल पाएगी।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ जनमन के अंक में राज्य सरकार के ऐतिहासिक फैसलों, नई सरकार की योजनाओं के साथ-साथ नया छत्तीसगढ़ गढ़ने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ बातचीत भी रोचक शैली में ‘यह बदलाव का दौर है…‘ शीर्षक से प्रकाशित की गई है।

इस अंक में जल संरक्षण को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयोग पर पर्यावरणविद मेघा पाटकर, छत्तीसगढ़ सरकार के फैसलों पर वरिष्ठ लेखक और पत्रकार वेद प्रताप वैदिक के विचार, राज्य सरकार के बजट पर अर्थशास्त्री प्रोफेसर अरूण कुमार का विश्लेषण प्रकाशित किया गया है।इसी तरह जमीन वापसी के फैसले पर समाजशास्त्री डॉ. वर्जिनियस खाखा के विचार, साहित्य एवं सृजन पथ पर थाती कॉलम में डॉ. नरेन्द्र देव वर्मा के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया है। ख्याति प्राप्त साहित्यकार हरिहर वैष्णव ने बस्तर की मीठी बोलियां प्रकाशित की गई है। कला एवं संस्कृति को समर्पित पृष्ठ में पंडवानी की तपस्विनी तीजन बाई और कला साधक अनूप रंजन पाण्डे के कार्यों पर, मुख्यमंत्री की नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना पर मुख्यमंत्री के कृषि सलाहकार प्रदीप शर्मा और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव शरतचन्द्र बेहार का ज्ञानवर्धक लेख भी प्रकाशित किया गया है।

विमोचन के अवसर पर मुख्य सचिव सुनील कूजुर, राजस्व सचिव एन.के. खाखा, मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव टामन सिंह सोनवानी, जनसम्पर्क आयुक्त-सह-संचालक तारन प्रकाश सिन्हा, कलेक्टर रायगढ़ यशवंत कुमार, मुख्यमंत्री के सलाहकार रूचिर गर्ग, संवाद के संचालक उमेश मिश्रा भी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close