नगर निगम की वसूली कम होने पर स्पायरो को फिर नोटिस,कमिश्नर ने कहा-एक माह मे शिफ्ट करे गोकुल नगर

Shri Mi
5 Min Read

बिलासपुर।निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने गुरुवार को निगम सभाकक्ष में महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जलकर व बाजार किराया की कम वसूली पर स्पायरो को नोटिस जारी करने के साथ गोकुल नगर को अगले एक माह में शिफ्ट करने के निर्देश दिए।सुबह 11 बजे से बैठक शुरू हुई।जिसमे निगम के सभी विभाग प्रमुख, योजना प्रमुख व सभी जोन कमिश्नर उपस्थित थे। इस दौरान निगम के अंतर्गत चल रहे प्रमुख  योजनाओं सहित शासन, शहरवासियों, जनप्रतिनिधियों व अन्य विभाग प्रमुख से प्राप्त हुए पत्रों पर की कार्रवाई की समीक्षा की गई।CGWALL.COM के WhatsApp GROUP से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

कर वसूली में जलकर की अधिक बकाया होने और दुकान किराया की कम वसूली पर स्पायरो कंपनी पर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने नाराजगी जताते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसके बाद गोकुल नगर शिफ्टिंग के संबंध में जानकारी ली गई। इस पर बताया गया कि सिर्फ 56 डेयरी की शिफ्टिंग अभी तक की गई।

यह भी पढे-Chhattisgarh PSC:2017 की परीक्षा में चयनित डिप्टी कलेक्टरों की पोस्टिंग, पढ़िए किसे मिला – कौन सा जिला

इस पर कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने शहर के सभी डेयरी संचालकों से मीटिंग करने और उन्हें एक माह के अंदर शिफ्ट करने की बात कही। इसके बाद भी डेयरी के शिफ्ट नहीं होने पर धारा 133 के तहत वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसी तरह अमृत मिशन योजना में दिसंबर तक पूर्ण करने और कार्य में तेजी लाने की बात कही गई। इधर प्रधानमंत्री आवास योजना में जो कार्य शुरू नहीं हए हैं, ऐसे कार्यों जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित जोन कमिश्नर को दिए गए। इसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर के प्लाट और दुकान आबंटन की स्थिति की समीक्षा की गई।

यह भी पढे-प्रमोशन में आरक्षण पर सरकार की निष्क्रियता से ST/ SC कर्मचारी – अधिकारी नाराज,रायपुर में धरना 13 मार्च को

इसपर कमिश्नर ने प्लाट व दुकान आबंटन के कार्य जल्द से जल्द निबटाने के निर्देश उपायुक्त खंजाची कुम्हार व संपदा अधिकारी श्रीमती पूर्णिमा श्रीवास्तव को दिए। बैठक में कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने 33 महत्वपूर्ण पत्र पर की गई कार्रवाई की समीक्षा की। इस दौरान सफाई, अधिक्रमण हटाने, कलेक्टर टीएल मीटिंग में मिले निर्देश आदि कार्यों को गंभीरता से और समय पर निबटाने के निर्देश कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दिए। बैठक में अपर आयुक्त श्री आरबी वर्मा, उपायुक्त श्री दिलीप तिवारी, ईई आरके मिश्रा सहित अमृत मिशन, सिंप्लेक्स कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

सफाई कर्मचारी, ठेकेदार व वार्ड प्रभारियों को दी जाएगी ट्रेनिंग 
ठेका के सफाई कर्मचारियों के बायोमेट्रिक्स से अटेंडेंस लेने के निर्देश कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दिए। इस दौरान उन्होंने सफाई ठेकेदार, वार्ड प्रभारी, सफाई सुपरवाइजरों को ट्रेनिंग देने उपायुक्त खजांची कुम्हार को निर्देशित किया गया। बैठक में वार्ड प्रभारियों को जीआईएस बेस्ड कंट्रोल रूम से अपने-अपने क्षेत्रों की सफाई की स्थिति देखने की बात भी कही गई।
नाली में 100 प्रतिशत स्लैब
बैठक में कमिश्नर ने शहर के सभी नालों में 100 प्रतिशत स्लैब डालने की बात कही। इसके लिए सभी जोन कमिश्नर को कार्ययोजना तैयार करने निर्देशित किया गया। इस दौरान उन्होंने सभी कार्यपालन अभियंता को उनके क्षेत्र में नाला निर्माण की आवश्यकता की सूची बनाने के निर्देश दिए।
सिवरेज टेस्टिंग का काम में लाए तेजी
बैठक में सिवरेज के कार्यों की समीक्षा की गई। इस दौरान कमिश्नर ने कार्यों को तेजी से करने टीम बढ़ाने की बात कही। कंपनी के अधिकारियों ने हर रोज 200 मीटर टेस्टिंग करने की जानकारी दी। इसपर तय लक्ष्य के तहत कार्य में तेजी लाने और टेस्टिंग कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश कमिश्नर ने दिए।
Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close