Chhattisgarh-IAS अफसरों के प्रभार बदले,भीम सिंह होंगे मनरेगा के नए आयुक्त,देखे सूची

Shri Mi
3 Min Read

विभागीय मंत्री,आदेश,अध्यक्ष,उपाध्यक्ष,निगमों, मण्डलों, प्राधिकरणों, समितियों,,परिपत्र,सामान्य प्रशासन विभाग,पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी,मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह,केबिनेट,रायपुर।राज्य शासन ने शुक्रवार शाम को 4 आईएस अफसरों के प्रभार बदले हैं।जारी आदेश के अनुसार निरंजन दास (2003) प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम और अतिरिक्त प्रभार नियंत्रक खाद्य और औषधि प्रशासन एवं प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन को केवल नियंत्रक खाद्य और औषधि प्रशासन एवं प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किया गया है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

वही भुवनेश यादव (2006)विशेष सचिव स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग तथा अतिरिक्त प्रभार आयुक्त स्वास्थ्य सेवाएं को उनके वर्तमान कर्तव्यों के साथ साथ अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

साथ ही 2008 बैच के भीम सिंह को संचालक कृषि और अतिरिक्त प्रभार अपर आयुक्त महात्मा गांधी नरेगा, संचालक ग्रामीण आवास और गन्ना आयुक्त को अस्थाई रूप से आयुक्त मनरेगा के पद पर पदस्थ करते हुए संचालक कृषि संचालक ग्रामीण आवास और गन्ना आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

भीम सिंह द्वारा आयुक्त मनरेगा का पदभार ग्रहण करने दिनांक से आयुक्त मनरेगा के असंवर्गीय पद को राज्य शासन भारतीय प्रशासनिक सेवा नियमावली 2016 के नियम के नियम 12 के तहत प्रतिष्ठा जिम्मेदारी में भारतीय प्रशासनिक सेवा के कनिष्ठ प्रशासनिक वेतनमान के संवर्गीय पद के समकक्ष घोषित किया है ।

भीम सिंह द्वारा आयुक्त मनरेगा का कार्यभार ग्रहण करने पर रीता शांडिल्य 2002 सचिव सामान्य प्रशासन विभाग तथा अतिरिक्त प्रभार सचिव सहकारिता विभाग सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग एवं आयुक्त महात्मा गांधी नरेगा केवल आयुक्त महात्मा गांधी नरेगा के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त होगी।शेष प्रभार यथावत रहेगा।

2008 बैच के सत्यनारायण राठौर को उप सचिव मंत्रालय को अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक नियंत्रक खाद्य और औषधि प्रशासन के पद पर पदस्थ किया गया है।सत्य नारायण राठौर भारतीय प्रशासनिक सेवा द्वारा नियंत्रक खाद्य और औषधि प्रशासन का पदभार ग्रहण करने की दिनांक से आयुक्त मनरेगा के असंवर्गीय पद को राज्य शासन भारतीय प्रशासनिक सेवा नियमावली 2016 के नियम 12 के तहत प्रतिष्ठा और जिम्मेदारी में भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ वेतनमान के संवर्गीय पद के समकक्ष घोषित करता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close