अब पीएम नरेंद्र मोदी,बीजेपी अध्यक्ष समेत कई नेताओं ने अपने ट्वीटर अकाउंट का नाम बदला,नाम के आगे जोड़ा……….

नईदिल्ली।2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत उन्‍होंने न केवल कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ नारे का जवाब दिया है बल्‍कि अपने समर्थकों से ‘मैं भी चौकीदार’ का संकल्प लेने की अपील की है. इसके लिए उन्‍होंने अपने ट्वीटर अकाउंट का नाम Chowkidar Narendra Modi कर दिया है. मोदी के अलावा अमित शाह, पीयूष गोयल समेत सभी बीजेपी नेताओं ने अपने ट्वीटर हैंडल पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिख दिया है.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

लोकसभा चुनाव 2014 के प्रचार में नारों की जो जबरदस्त जादूगरी शुरु हुई थी, वह चुनाव-दर चुनाव निखरती चली गई. इस दरम्यान हुए विधानसभा चुनावों में भी वार-पलटवार के लिए तमाम नारे गढ़े गए. 2017 के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल ‘विकास पगला गया है’ नारा भी चुनावी जुगलबंदी का हिस्सा बना. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम बीजेपी विरोधी नेताओं ने अपनी सभाओं से विकास पगला गया है नारे का इस्तेमाल किया.

विपक्ष के इस आरोप के जवाब में बीजेपी ने बाकायदा एक वीडियो कैंपेन चलाया और ‘मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात’ नारा दिया. करीब 4 मिनट के इस वीडियो संदेश में पीएम मोदी की आलोचना करने वालों पर जमकर तंज कसे गए. इसमें सोनिया गांधी से लेकर लालू यादव और मुलायम सिंह यादव पर परिवारवाद के आरोप लगाते हुए पीएम को स्वच्छ भारत जैसी मुहिम चलाने वाला यशस्वी नेता बताया गया. कहा गया कि अगर आज मोदी फेल हुए तो 100 साल तक कोई पीएम भ्रष्टाचार से लड़ने की हिम्मत नहीं करेगा.

‘मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात’ जैसा ही नारा अब बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए दिया है. दरअसल, कांग्रेस राफेल डील में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर जिम्मेदार बता रही है. पीएम मोदी ने खुद को देश का चौकीदार बताया था, जिसको आधार बनाते हुए कांग्रेस ‘चौकीदार चोर है’ का नारा इस्तेमाल कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *