शिक्षाकर्मियों को बिचौलियों से सावधान रहने की नसीहत,क्रमोन्नति/समय मान के लिए कहीं भी आवेदन या शुल्क देने की जरूरत नहीं

Shri Mi
3 Min Read

संवेदना अभियान,chhattisgarh,शासन, आर्थिक सहयोग,शिक्षाकर्मी,संविलियन,शिक्षाकर्मियों,chhattisgarh,pran,cps,ddoरायपुर।शिक्षाकर्मी वर्ग 03 आंदोलन के नेतृत्वकर्ता एवं फेडरेशन के प्रदेश संयोजक जाकेश साहू ने प्रदेशभर के 1,09,000 वर्ग 03 के शिक्षाकर्मी साथियों से अपील की है कि क्रमोन्नति/समयमान वेतन के लिए कंही पर भी आवेदन देने या इसके लिए किसी भी व्यक्ति या संगठन को कोई शुल्क न देंवें।जाकेश साहू ने कहा कि राज्य शासन से क्रमोन्नति/समयमान का आदेश जारी हुआ है तो नियमानुसार इसका लाभ अवश्य मिलेगा। इसके लिए किसी विभागीय आफिस में आवेदन देने या किसी शिक्षाकर्मी संगठन के नेताओ को कोई शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

यदि इसके लिए आवेदन जमा करने की आवश्यकता होगी तो राज्य शासन बकायदा आदेश जारी कर आवेदन लेगी। हमें कुछ शिक्षाकर्मी संगठनो के बिचौलियों से सावधान रहने की आवश्यकता है जो समय-समय पर वीभिन्न मुद्दों की आड़ में आम शिक्षाकर्मी साथियों से फार्म भरने या भराने के नाम पर राशि की वसूली करते है।

यह भी पढे-शिक्षाकर्मियों की पूर्व सेवा जोड़कर क्रमोन्नति / समयमान वेतनमान देने की मांग, सभी जिलों में 24 मार्च को होगी बैठक

फेडरेशन संयोजक जाकेश साहू ने कहा कि विगत दो वर्ष पूर्व भी छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा के द्वारा अपने संगठन के जिला, ब्लाक एवं संकुल अध्यक्ष लोगो के द्वारा क्रमोन्नति के नाम पर फार्म भरवाकर बकायदा प्रत्येक व्यक्ति से खुलेआम सौ-सौ रुपये की वसूली की गई थी।

जाकेश ने कहा कि संजय शर्मा द्वारा अपने संगठन के माध्यम से अस्सी हजार शिक्षाकर्मी साथियों से क्रमोन्नति फार्म भरवाकर अस्सी लाख रुपये की वसूली की गई थी। उक्त वसूली से संजय शर्मा एवं उनके संगठन के लोगो का जेब तो भरा लेकिन आज तक किसी भी शिक्षाकर्मी साथी को संजय शर्मा के क्रमोन्नति फार्म भरवाने से कोई फायदा नहीं हुआ।

जाकेश साहू ने प्रदेशभर के समस्त शिक्षाकर्मियों से क्रमोन्नति के नाम पर किसी भी शिक्षाकर्मी संगठन या नेताओ के झांसे में नहीं फंसने की अपील करते हुए कहा है कि हमारे ही बीच के कुछ लोग पैसे कमाई या संगठन की नेतागिरी चमकाने के लिए ऐसे हथकंडे अपनाते है जिससे हमें सतर्क रहने की जरूरत है।

क्रमोन्नति फेडरेशन की प्रमुख चार मांगो में से एक है जिसे हम लेकर रहेंगे इसके लिए संगठन लगातार प्रयासरत है।
फिलहाल क्रमोन्नति/समयमान के लिए कंही पर भी आवेदन जमा करने या किसी तथाकथित शिक्षाकर्मी नेताओ को कोई शुल्क देने की आवश्यकता नहीं।

शिक्षाकर्मी संगठनों के कुछ तथाकथित नेताओ द्वारा अपने संगठन के डूबते नैय्या को बचाने एवं संकुल, ब्लाक व जिला स्तर पर संगठन को पुनर्जीवित करने के लिए क्रमोन्नति/समयमान का लालच देकर फार्म भरने-भराने का ढोंग किया जा रहा है जिससे बचे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close