तखतपुर के रमानी मार्केट में फिर लगी आग,व्यापारियों ने दिया एकजुटता का परिचय

Shri Mi
4 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।गांधी प्रतिमा स्थल के पास स्थित रामानी मार्केट में फिर उस गोदाम में आग लग गई जहां पिछले 5 माह पहले आग लगी थी पर इस बार आग लगने का सही कारण नहीं पता चल पाया। क्योंकि पिछले 5 माह से उस गोदाम में बिजली का कनेक्शन है ही नहीं। बिलासपुर से आए दमकल से आग में काबू पाया जा सका।पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीति रात तखतपुर सदर बाजार के पास स्थित रामानी मार्केट में रम्मी मंगलानी का गोदाम है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

विदित हो कि इसी गोदाम में पिछले नवरात्रि में गोदाम में आग लग गई थी। इस भीषण आग से निपटने के लिए उस समय व्यापारियों ने एकजुटता का परिचय दिया था।

आज लगभग 9:00 बजे फिर से इसी गोदाम में आग लगने की सूचना मिली उसके बाद थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मुंगेली और बिलासपुर पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देकर दमकल भेजने का निवेदन किया।जिसमें लगभग एक घंटे बाद दमकल तखतपुर में आया और गोदाम में लगी आग में 20 मिनट में ही काबू पा लिया।

मार्केट के अंदर अन्य विषयों की भी दुकान थी। जहां आग लगने के बाद सभी में हड़कंप मच गया और सभी अपने अपने सामान को लेकर बाहर आने लगे इसके लिए स्थानीय लोगों ने भी काफी मदद की।

5 माह से बिजली कनेक्शन नहीं
दुकान के संचालक रम्मी मंगलानी के बड़े भाई परसराम मंगलानी ने बताया कि इस दुकान में नवरात्रि के समय आग लगने के बाद से गोदाम में बिजली कनेक्शन नहीं था।जिसके कारण यह संभावना है कि दुश्मनी के भाव से कोई व्यक्ति इस कार्य को अंजाम दे रहा है।वह मामले की जांच की मांग करेंगे। व्यापारी संघ के अध्यक्ष अनिल ठाकुर ने कहा कि आग लगने की सही कारणों की जांच की मांग पुलिस विभाग से की जाएगी

फिर कमी खली दमकल की

नगर में कई बार आग की घटनाएं हो चुकी है।और हर बार दमकल की मांग की जाती रही है।इस बार भी जब आग लगी तब मुंगेली और बिलासपुर से दमकल आते तक आग काफी बढ़ चुकी थी।जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से कई बार दमकल की मांग भी की है पर ध्यान नहीं दिया गया।

व्यवसायी मूर्छित
रम्मी मंगलानी के गोदाम में आग लगने के बाद वह काफी समय तक परेशान नजर आया और कैसे भी तरह आग पर काबू पाया जा सके इसके लिए मैं प्रयासरत रहे।लोग वहां पर रेती से आग बुझाने का प्रयास करते रहे।पर जब आग में काबू नहीं पाया जा सका और आग भड़कने लगी तब व्यवसाई रम्मि मंगलानी मूर्छित हो गए जिन्हें उनके साथियों ने मदद कर घर पहुंचाया।

5 माह में दूसरी बार आग लगी
रामानी मार्केट किसी गोदाम में नवरात्रि के समय भी आग लगी थी और आज 5 माह बाद पुनः इसी बदाम में आगजनी की घटना घटने से लोग काफी आश्चर्यचकित रहे. इस मार्केट में आग लग जाने से मार्केट में स्थित व्यवसाई अर्जुन गुप्ता अमन बजाज मुरली रामानी गिल्लू कुकरेजा की भी दुकान है.जहां गोदाम में आग लगने से सभी व्यवसाई परेशान हो गए थे.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close