गेवरा कोयला खदान में एक दिन में सर्वाधिक उत्पादन का रिकॉर्ड, टार्गेट पूरा

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।19 मार्च को मिनी रत्न सार्वजनिक उपक्रम साउथ ईस्टर्न कोफील्ड्स लिमिटेड की गेवरा ओपनकास्ट खदान ने एक दिन में 2,05,795 टन कोयला उत्पादन किया है जो कि कोलइण्डिया लिमिटेड के किसी भी खदान द्वारा एक दिन के कोयला उत्पादन का अब तक का सर्वाधिक कोयला उत्पादन है। जो कि एक रिकार्ड है। इसी प्रकार गेवरा ओपनकास्ट खदान द्वारा दिनांक 19.03.2019 को 1,68,087.31 टन कोयला डिस्पैच किया गया है, जो कि किसी भी खदान द्वारा अभी तक का एक दिन का सर्वाधिक कोयला डिस्पैच है जो कि एक रिकार्ड है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

एसईसीएल अपने स्थापना काल से ही प्रति वर्ष देश की सर्वाधिक कोयला उत्पादक कम्पनी रही है जिसका रिकार्ड इस वर्ष भी कायम रखने में एसईसीएल कर्मियों द्वारा भरपूर प्रयास करते हुए देश की ऊर्जा आवश्यकताओं को पूर्ण करने में अपना योगदान दे रही है।

विदित हो कि गत वर्ष 2017-18 में 144.70 मीलियन टन के उत्पादन के साथ एसईसीएल देश की सर्वाधिक कोयला उत्पादक कम्पनी रही थी। एसईसीएल वर्ष 2018-19 के उत्पादन लक्ष्यों का पीछा करते हुए लगातार बेहतर निष्पादन दर्ज किया है। कम्पनी ने 10 मार्च को ही गत वर्ष के कोयला उत्पादन 144 मिलियन टन को पार कर लिया है।

एसईसीएल अपने कोयला उत्पादन लक्ष्य की प्राप्ति के लिए लगातार प्रयास कर रही है। एसईसीएल अधिकारी और कर्मचारी का पूरा ध्यान कोयला उत्पादन लक्ष्य को हासिल करने में केन्द्रित है। एसईसीएल द्वारा गत वित्त वर्ष में देश में सर्वाधिक कोयला उत्पादन कर अपना नंबर वन कोयला कंपनी का खिताब बरकरार रखा था। एसईसीएल टीम अपने नंबर-1 कोयला कंपनी का स्थान बरकरार रखने पुरजोर प्रयास कर रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close