IPL 12-चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

Ms Dhoni, Chennai Super Kings, Ipl 2018, Ipl, Cricket,चेन्नई।विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आज से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सामने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपनी चुनौती पेश करेगी.CSK ने टॉस जीता है और पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया ह।

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भले ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान हों, लेकिन वह अपने प्रशंसकों के लिए किसी भगवान से कम नहीं हैं. घरेलू मैदान होने के चलते लीग का पहला मैच पूरी तरह से ‘येल्लो नाइट’ होने की उम्मीद है।

पुलवामा आंतकी हमले के कारण इस बार आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा और इस पर खर्च होने वाले पैसे हमले के शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा।

बल्लेबाजी में अगर बेंगलोर के पास उसका रन मशीन कोहली है तो चेन्नई के पास अनुभवी धोनी है। धोनी ने बेंगलोर के खिलाफ अब तक 710 रन बनाए हैं, जो बेंगलोर के खिलाफ चेन्नई के किसी भी बल्लेबाज का सबसे ज्यादा रन है।

चेन्नई के पास दीपक चहर जैसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाया था। इसके अलावा उसके पास सुरेश रैना और केदार जाधव जैसे पार्ट टाइम स्पिनर भी है।

बेंगलोर के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स फिट हैं। इसके अलावा उसके पास शिमरोन हेटमेयर भी है।

पिछले सीजन में दोनों टीमों ने अपना आखिरी मैच पुणे में खेला था, जहां चेन्नई ने बाजी मारी थी।

जहां तक रिकॉर्ड की बात है तो बेंगलोर ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक सात मैच खेले हैं जिसमें से छह में उसे हार मिली है। चेन्नई और बेंगलोर ने अब तक एक-दूसरे से कुल 22 मैच खेले हैं, जिसमें सात में ही बेंगलोर को जीत हासिल हुई है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close