IPL 2019,KKR vs SRH-कोलकाता ने टॉस जीता, हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का दिया न्योता

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

कोलकाता।कोलकाता के ईडन गार्डंस में आईपीएल का दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

शाम 4 बजे से होने वाले मुकाबले के लिए ईडन गार्डन्स कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए किसी अभेद किले से कम नहीं हैं. दूसरी टीमों के लिए इस मैदान पर KKR को हराना आसान नहीं रहा है. पिछले साल दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली KKR टीम प्लेऑफ में पहुंची थी और तीसरा स्थान हासिल किया. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली.

2014 में KKR ने गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब जीता था. इसके बाद से टीम ने पिछले चार साल में तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई है, लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाई है. कोलकाता को पिछले सीजन में दिनेश कार्तिक की कप्तानी में क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 14 रन से हार का सामना करना पड़ा था. कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक पिछले सीजन में 498 रनों के साथ टीम की ओर से सर्वोच्च स्कोरर रहे थे.

KKR की ताकत उनके स्‍पिनर्स हैं. अनुभवी सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला एक बार फिर केसी करियप्पा के साथ मिलकर टीम को मजबूती देना चाहेंगे. मुख्य कोच जैक कालिस का मानना है कि उनके पास इस बार ज्यादा विकल्प हैं. इस सीजन में टीम को शिवम मावी और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की कमी महसूस होगी, जो चोटिल हो गए हैं. वहीं बल्लेबाजी में मेजबान टीम के पास क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं. टीम के सहायक कोच साइमन कैटिच का मानना है कि उनके पास सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम है.

डेविड वॉर्नर के आने से राइजर्स का जोश हाई

केन विलियमसन की कप्तानी वाली हैदराबाद ने 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खिताब जीतने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है. विलियमसन ने टूर्नामेंट में अब तक 17 मैचों में 735 रन बनाए हैं, जिसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं. हालांकि इस शानदार मुकाबले में सभी की निगाहें वॉर्नर पर होंगी, जो बॉल टेम्परिंग में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे हैं.

हैदराबाद की टीम को वॉर्नर और विलियमसन के अलावा मार्टिन गप्टिल, मनीष पांडे और यूसुफ पठान जैसे बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी और विजय शंकर तो गेंदबाजी की जिम्मेदारी राशिद खान, बिली स्टेनलेक, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों के कंधे पर होंगी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close