क्रमोन्नति/समयमान अभियान के लिए छग पं/ननि शिक्षक संघ बालोद की जिला बैठक संपन्न,28 मार्च को DEO को आवेदन देकर करेगे मांग

Shri Mi
4 Min Read

[wds id=”13″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

बालोद।छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रांतीय निर्देशानुसार क्रमोन्नति/समयमान अभियान की तैयारी जिला व ब्लाक स्तर पर प्रारंभ हो गई है । इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ बालोद की जिला बैठक रविवार को गंगा मैया प्रांगण झलमला(बालोद) मे आहूत की गई थी। जिसमे जिला व ब्लाक संगठन के पदाधिकारियो ने अभियान की तैयारियो पर चर्चा की ।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के जिला सचिव रघुनंदन गंगबोईर ने बताया कि बैठक मे अभियान के संबंध में जिलाध्यक्ष दिलीप साहू एवं प्रदेश सहसचिव प्रदीप साहू द्वारा जानकारी दी गई व जिला शिक्षा अधिकारी सहित बीईओ/DDO को सौंपे जाने वाले आवेदन की तैयारी तथा अभियान को सफल बनाने आवश्यक रणनीति पर बैठक मे चर्चा की गई व क्रमोन्नति /समयमान के आवेदन पात्रता धारियो द्वारा भरे गए।

संघ द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार अब 28 मार्च को जिला शिक्षा अधिकारी से क्रमोन्नति/समयमान के आवेदन के साथ मांग की जाएगी ।प्रांतीय निर्देश के अनुसार अब 31 मार्च को विकास खंडो मे बैठक कर आवेदन पत्र की तैयारी की जाएगी ।1 से 6 अप्रैल तक आवेदन पत्र एकत्र कर 8 से 11 अप्रैल तक प्राचार्य /डीडीओ/विकास खंड शिक्षा अधिकारी को संघ द्वारा सौंपी जाएगी ।

विदित हो कि संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने शिक्षा मंत्री स्कूल शिक्षा विभाग, छ ग शासन, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग, छ ग शासन, संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय, छत्तीसगढ़ को पत्र लिखकर 10 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके, एल बी संवर्गो के शिक्षको को क्रमोन्नति/समयमान वेतनमान का लाभ प्रदान करने की मांग की है।

प्रमुख सचिव, स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश क्र एफ 12-17/2018/20-दो अटल नगर दिनाँक 07/03/2019 द्वारा शिक्षा संचालक को दिए गए आदेश,जिसमें कंडिका 3 में स्पष्ट उल्लेखित है कि वर्तमान में पदोन्नति पर रोक लगा हुआ है अतः क्रमोन्नति/समयमान वेतनमान की कार्यवाही तत्काल करने का उल्लेख है।एवं छत्तीसगढ़ शासन वित्त एवं योजना विभाग मंत्रालय रायपुर के आदेश क्रमांक 233 / वित्त / नियम / चार / 09 रायपुर दिनांक 10 अगस्त 2009 के बिंदु क्रमांक 03 में उल्लेखित है कि राज्य शासन के एक विभाग से दूसरे विभाग में समान वेतनमान के सीधी भर्ती के पद पर संविलियन होने पर पूर्व पद की सेवा अवधि उक्त संविलियन के पद पर समयमान वेतनमान की गणना हेतु शामिल किया जाएगा।

ज्ञात हो कि पंचायत/न नि संवर्ग के शिक्षको का 1 जुलाई 2018 को शासकीयकरण कर संविलियन किया गया है ।अतः शिक्षा विभाग एवं वित्त विभाग के तत्संब॔धित पत्र के अनुसार समयमान /क्रमोन्नति की मांग की गई है ।

आज की बैठक मे जिलाध्यक्ष दिलीप साहू,प्रदेश सहसचिव प्रदीप साहू,जिला उपाध्यक्ष रामकिशोर खरांशु,लालमणि साहू,जिला सचिव रघुनंदन गंगबोईर,जिला मीडिया प्रभारी लेखराम साहू ,जिला संगठन से पवन कुम्भकार, शिव शांडिल्य,शिवेन्द्र बहादुर साहू,जिला महिला मोर्चा प्रतिनिधि नीता बघेल,गजेंद्र रावटे,हरीश साहू,नरेंद्र साहू,संदीप जोशी, महेन्द्र टांडिया,श्रीमती मधुमाला कौशल, सुषमा पटेल,दुर्गा जोशी,सुनीता चौहान, नीलेश देशमुख,हल्लू राम सहारे, नरेंद्र रजक, कुलेश्वर ठाकुर,योगेश नायक,गुलाब भारद्वाज,योगेश ठाकुर, बिसरू राम यादव,यू के साहू,गुरू विष्णु साहू,चित्रभान साहू,हुमेन्द्र साहू,ए के सोनबेर,भीखू यादव उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close