लोकसभाः जोगी- धरमजीत करेंगे 2-2 हाथ….कोरबा और बिलासपुर में देंगे चुनौती…जल्द होगा नाम का एलान

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर–छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी ने सोमवार को अनौपचारिक रूप से कोरबा और बिलासपुर से टिकट का एलान कर दिया है। लिंक एक्सप्रेस से कोरबा पहुंचने के बाद जोगी ने बताया कि बसपा से हमारा अटूट गठबंदन है। रायपुर,बिलासपुर और कोरबा में जनता कांग्रेस के प्रत्याशी ना केवल मैदान में होंगे। बल्कि चुनाव भी जीतेंगे।पत्रकारों को जोगी ने यह भी कहा कि मेरा कोरबा आने का अर्थ चुनाव मैदान में उतरना है। बिलासपुर से धरमजीत सिंह चुनाव लड़ेंगे। रायपुर समेत तीनों सीटों के प्रत्याशियों का एलान जल्द कर दिया जाएगा।

                                 कोरबा में अजीत जोगी ने अनौपचारिक रूप से रायपुर,बिलासपुर और कोरबा में जनता कांग्रेस प्रत्याशियों को उतारने का एलान कर दिया है। जोगी ने कहा कि मैं कोरबा घूमने नहीं आया हूं। जाहिर सी बात है कि कोरबा से मैं लोकसभा चुनाव लड़़ने वाला हूं। इसलिए कार्यकर्ताओं के साथ मंंत्रणा करने के लिए आया हूं। जोगी ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा। बसपा और जनता कांग्रेस के बीच रिश्ता ना केवल मधुर है। बल्कि अटूट भी है।

                 जोगी ने कहा कि जल्द ही तीनों सीटों के नाम का एलान आजकल में कर दिया जाएगा। बातों ही बातों में अजीत जोगी ने बताया कि बिलासपुर से पार्टी प्रत्याशी धरमजीत हो सकते हैं। रायपुर के लिए भी नाम का एलान कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि तीनों सीट से जनता कांग्रेस sexy teenager xxx को जीत मिलेगी।

 बताते चलें कि जोगी की पार्टी और बसपा में गठबंधन है। पहले बताया जा रहा था कि दोनों पार्टी के प्रमुख मिलकर प्रत्याशियों के नाम का एलान करेंगे। लेकिन इस बीच बसपा प्रमुख ने छत्तीसगढ़ के 8 सीटों के प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया। एलान के बाद जनता में खबर पहुंची कि गठबंधन में शायद दरार पड़ चुकी है। लेकिन आज कोरबा प्रवास के दौरान जोगी ने रेलवे स्टेशन में पत्रकारों को बताया कि गठबंधन अटूट है। तीन सीटों से जनता कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा और कांग्रेस को चुनौती देंगे। कोरबा से खुद और बिलासपुर से लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह मैदान में होंगे।

                              संक्षिप्त बातचीत में अजीत जोगी ने एक साथ भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होनें कहा कि भाजपा और कांग्रेस की आदतों में अफवाह उड़ाना है। बातों ही बातों जोगी ने यह भी संदेश दिया कि गठबंधन को सीट ज्यादा मिलेगी। लेकिन हमारा ध्य़ान विशेष रूप से बिलासपुर और कोरबा लोकसभा पर ही रहेगा।

                बतातें चलें कि बिलासपुर लोकसभा के लिए कांग्रेस ने अटल श्रीवास्तव और भाजपा ने अरूण साव को मैदान में उतारा है। कोरबा लोकसभा के लिए कांग्रेस ने अभी नाम का एलान नहीं किया है। कयास लगाया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत की पत्नी को मैदान में उतारा जा सकता है। खुद महंत भी मैदान में उतर सकते हैं। भाजपा ने कोरबा से ज्योतिनन्द को प्रत्याशी बनाया है।

.

                     बहरहाल इतना तय है कि बिलासपुर और कोरबा में लोकसभा चुनाव का मुकाबला दिलचस्प होगा। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है।

 

close