WhatsApp का ये नया फीचर रोकेगा फेक न्यूज, जानें यहां


whatsapp,facebook,new feature.update,india ,news,technology,phone,नई दिल्ली-
दुनिया भर में फेक न्यूज को फैलने से रोकने के लिए मशहूर मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप (WhatsApp)इसमें लगातार बदलाव कर रहा है. कंपनी अब ऐसा फीचर पेश करने वाली है, जिससे यूज़र्स जान पाएंगे कि उन्हें फॉरवर्ड किया गया मैसेज अब तक कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक वॉट्सऐप अपने प्लैटफॉर्म पर दो नए फीचर ‘Forwarding Info’ और ‘Frequently Forwarded’ पेश करने वाला है. इसके अलावा व्हॉट्सएप एक और अपडेट करने वाला है. इसके जरिए जिस मैसेज को 4 से अधिक बार फॉरवर्ड किया गया है उस पर ‘फ्रिक्वेंटली फॉरवर्ड’ का टैग दिखेगा.

कैसे चलेगा पता
इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप जल्द ही अपने दो नए फीचर Forwarding Info और Frequently Forwarded रोल आउट करने वाला है. इनमें से पहला, यानी Forwarding Info के जरिए उपयोगकर्ता जान पाएंगे कि कोई मेसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है. अभी इंफों पर क्लिक करने से यह पता चलता है कि मैसेज डिलीवर हुआ और पढ़ा गया है कि नहीं.

लेकिन अपडेट के बाद यूजर्स यह जान सकेंगे कि उनके मैसेज को फॉरवर्ड किया गया है या नहीं. फॉरवर्ड किए जाने की स्थिति में यह भी चेक किया जा सकेगा कि मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. इससे पहले व्हॉट्सएप ने फेक न्यूज़ को फैलने से रोकने के लिए जो बदलाव किया था उसके तहत बार-बार शेयर किए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *