कांग्रेस ने जारी की अपने 31 उम्मीदवारों की लिस्ट, अशोक गहलोत के बेटे वैभव यहां से लड़ेंगे चुनाव

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

नईदिल्ली।कांग्रेस ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने 31 उम्मीदवारों की सूची जारी की. सूची में गुजरात से छह नाम, उत्तर प्रदेश से भी छह और 19 नाम राजस्थान के उम्मीदवारों के शामिल हैं. सूची के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत जोधपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. सूची के अनुसार, पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह अलवर से जबकि मानवेंद्र सिंह बाड़मेर से चुनावी मैदान में उतरेंगे.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

इसके अलावा राजस्थान के बीकानेर सीट से मदनगोपाल मेघवाल, चुरु से राफिक मंडेलिया, झुनझुनु लोकसभा सीट से श्रवण कुमार, सीकर सीट से सुभाष महरिया, जयपुर लोकसभा सीट से ज्योदि खंडेलवाल, अलवर सीट से जितेंद्र सिंह, भरतपुर सीट से अभिजीत कुमार जाटव, करौली-धौलपुर लोकसभा सीट से संजय कुमार जाटव और दौसा से सविता मीणा से टिकट दिया गया है।

इसके साथ ही कांग्रेस ने टोंक-सवाईमाधोपुर से नामो नारायण मीणा, नागौर सीट से ज्योति मिर्धा, पाली सीट से बद्रीराम जाखड़, जालौर सीट से रतन देवासी, उदयपुर से रघुबीर सिंह मीणा, बांसवाड़ा सीट से ताराचंद भगोड़ा, चित्तौड़गढ़ से गोपाल सिंह, कोटा से रामनारायण मीणा और बाड़मेर से मनवेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.

गुरुवार देर रात कांग्रेस की ओर से जारी सूची के मुताबिक उत्तर प्रदेश के संभल से मेजर जेपी सिंह, शाहजहांपुर से ब्रह्म स्वरूप सागर, झांसी से एडवोकेट शिव शरण कुशवाहा, फूलपुर से पंकज निरंजन, महाराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी और देवरिया से नियाज अहमद को कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित किया गया है. वहीं, गुजरात की पाटन लोकसभा सीट से जगदीश ठाकोर, राजकोट सीट से ललित कगाथरा, पोरबंदर से ललित वसोया, जूनागढ़ से पंजाभाई वंश, पंचमहल लोकसभा सीट से वीके खांट और वलसाड़ लोकसभा सीट से जीतू चौधरी को टिकट दिया गया है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close