शताब्दी ट्रेन में लोगों को मिला ‘मैं भी चौकीदार’ कप में चाय, रेलवे ने की ठेकेदार पर कार्रवाई

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

रायपुर।लोकसभा चुनाव की डेट सामने आ चुकी है. चुनाव से पहले सभी पार्टियां एकदूसरे से बेहतर होने का दंभ भरते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच 2019 का लोकसभा चुनाव प्रचार चाय से चौकीदार पर जाकर टिक गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया है तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार करते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ के नारे को बुलंद किया है.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

लेकिन जब रेलवे में चाय के कप पर मैं भी चौकीदार का नारा लिखा गया तो इस पर विवाद खड़ा हो गया. दरअसल, काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को ‘मैं भी चौकीदार’ वाले कप में चाय दिया गया. जब एक शख्स ने इसकी शिकायत कर दी. इसके बाद रेलवे ने सारे कप वापस ले लिए. हालांकि चुनाव आयोग इस पर अब तक चुप है।
लेकिन रिपोर्टस की माने तो आयोग इस पूरी घटना पर अपना पल्ला झाड़ती हुई नजर आ रही है. उनका कहना है कि इस कप का किसी राजनीतिक पार्टी से लेना देना नहीं है. ये संकल्प फाउंडेशन से जुड़ा हुआ कप है।
वहीं, रेलवे ने इस मामले में पर कार्रवाई की है. रेलवे के मुताबिक चाय के सारे कप को हटा लिया गया है और ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा सुपरवाइजर के खिलाफ भी कार्रवाई होगी.
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close