Chhattisgarh-व्याख्याता शिक्षक व सहायक शिक्षक की भर्ती के लिए व्यापम ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम,पढिए कब से जमा होंगे ऑनलाइन आवेदन,कब होगी परीक्षा

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]
रायपुर।छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में व्याख्याता,शिक्षक और सहायक शिक्षक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो रही है।छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल व्यापम से इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जमा करने की तारीख और परीक्षा कार्यक्रम भी घोषित  कर दिया है।जिसके मुताबिकविभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अप्रैल से जमा किये जा सकेंगे।और परीक्षा 14 जुलाई से 25 अगस्त तक अलग अलग तारीखों पर होगी।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

Join Our WhatsApp Group Join Now

व्यापम की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग ने नौ मार्च को व्याख्याता शिक्षक व सहायक शिक्षक पदों के लिए संशिप्त विज्ञापन जारी किया था।इस सिलसिले में व्यापम ने परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है ।जिनके अनुसार व्याख्याता-रसायन,वाणिज्य,गणित,भौतिक व जीव विज्ञान) ई संवर्ग और टी संवर्ग) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 16 अप्रैल रखी गई है।12 मई तक आवेदन की अंतिम तिथि है।और इसकी परीक्षा 14 जुलाई को प्रथम पाली में होगी।

व्याख्याता अंग्रेजी (ई व टी संवर्ग) ऑनलाइन आवेदन 16 अप्रैल से जमा होंगे।अंतिम तिथि 12 मई है।परीक्षा 14 जुलाई को द्वितीय पाली में होगी।सहायक शिक्षक विज्ञान (प्रयोगशाला)) ई संवर्ग और टी संवर्ग) के ऑनलाइन आवेदन 26 अप्रैल से जमा होंगे।अंतिम तिथि 26 मई है।28 जुलाई को इसकी परीक्षा होगी।

सहायक शिक्षक अंग्रेजी माध्यम(कला समूह/विज्ञान समूह)के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 7 मई और अंतिम तिथि 9 जून है।इसकी परीक्षा 11 अगस्त को प्रथम पाली में होगी। शिक्षक अंग्रेजी माध्यम के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 मई से जमा होंगे।अंतिम तिथि 9 जून है।इसकी भी परीक्षा 11 अगस्त को द्वितीय पाली में होगी।

सहायक शिक्षक विषय विज्ञान (ई संवर्ग एवं टी संवर्ग) के ऑनलाइन आवेदन 14 मई से जमा किये जायेंगे।अंतिम तिथि 16 जून है।इसकी परीक्षा 25 अगस्त को प्रथम पाली में होगी।

इसी तरह शिक्षक( ई संवर्ग एवं टी संवर्ग ) के ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 14 मई और अंतिम तिथि 16 जून है।इसकी परीक्षा 25 अगस्त को द्वितीय पाली में होगी।विभाग से प्राप्त विस्तृत विज्ञापन तथा पदवार पाठ्यक्रम व्यापम की वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर देखा जा सकता है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close