55 महत्वपूर्ण मुद्दों पर बनी सहमति…बैठक में मंडल रेल प्रबंधक ने कहा…खाली पदों की होगी भर्ती…बताया समग्र प्यास से मिली सफलता

बिलासपुर– रेलवे मजदूर कांग्रेस के बीच 2019 का पहला स्थायी दो दिवसीय वार्ता तंत्र 4 और 5 अप्रैल को डीआरएम सभागार में किया गया। मंडल रेल प्रबंधक  आर राजगोपाल के मुख्य आतिथ्य और अपर मंडल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीनियर अधिकारी  मौजूद थे।

                         बैठक में कर्मचारी हितों की कुल 96 मुद्दों पर चर्चा हुई। 55 विभिन्न मुद्दों पर आम सहमति बनी। ट्रैकमैनों के 10 प्रतिशत इंटेक कोटा के तहत विभाग परिवर्तन कर दूसरे विभागों में जाने को लेकर सकारात्मक विचार विमर्श किया गया। ब्रजराजनगर, मनेन्द्रगढ़, अंबिकापुर, चाम्पा, कोरबा आदि क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने को लेकर गंभीर प्रयास करने की बात सामने आयी। जैतहरी मोजेर बेयर साइडिंग में रनिंग कर्मचारियों के रेस्ट हाउस की सुविधा बढ़ाने के साथ समस्याओं को निराकरण करने संयुक्त कमेटी गठन का निर्णय लिया गया।  मंडल के गुड्स गार्ड और पैसेंजर गार्ड खाली पदों को भरने को लेकर विशेष पहल पर जोर दिया गया।

                    रेल कर्मचारियों की बिजली कटौती की पुनर्समीक्षा के लिए 10 अप्रैल को विशेष बैठक का फैसला हुआ। सभी आईओडब्लू ग्रुप डी स्टाफ को वाटर बॉटल सप्लाई, कमर्शियल विभाग के रुके हुए जूनियर कमर्शियल क्लर्क से सीनियर कमर्शियल क्लर्क और सभी प्रमोशन को कोर्ट के आदेशों की समीक्षा के अनुसार तत्काल प्रमोशन जारी करने की बात कही गयी। ट्रैकमैनों के अलग से समस्या सुलझाने के लिए त्रैमासिक रनिंग बैठक की तरह इंजीनियरिंग बैठक के अलावा शहडोल रेलवे कॉलोनी में सिटी पुलिस थाना खोलने का निर्णय लिया गया। अनूपपुर रेलवे स्टेशन में रेलवे डॉक्टर के लिए सर्वसुविधायुक्त किलीनिक की मंजूरी दी गयी।  बैठक में इसके अलावा अन्य कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहमति के साथ निर्णय लिया गया।

                                           बैठक को मंडल रेल प्रबंधक आर राजगोपाल ने संबोधित किया गया। राजगोपाल ने कहा कि भारत में बिलासपुर रेल मंडल अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सबसे कमाऊ पूत साबित किया है। उपलब्धि बिलासपुर रेल कर्मचारियों की ईमानदार कार्य इच्छाशक्ति और उत्कृष्ट कार्यों के चलते संभव हुआ है। लक्ष्य को प्राप्त करने में रेल कर्मचारी एवं रेल प्रशासन के बीच सामंजस्य बनाकर सफलता दिलाने में मान्यता प्राप्त संगठन साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर कांग्रेस बिलासपुर मंडल का अहम योगदान है। बैठक का संचालन वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी उदय कुमार भारती और मंडल कार्मिक अधिकारी लिंगराज राउत ने किया।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...