Income Tax Raid-CM कमलनाथ के करीबियों पर पिछले 28 घंटे से जारी है छापेमारी, अब तक मिला इतना

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

भोपाल-मध्य प्रदेश में पिछले 28 घंटे से आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. आज भी मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और सहयोगी अश्विन शर्मा के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. आयकर विभाग ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश, गोवा और दिल्ली में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है, जिसमें तकरीबन 500 अधिकारी जुटे हैं. इस कार्रवाई में अब तक करीब 16 करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आई है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

इस छापेमारी को लेकर आयकर विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आभूषणों का मूल्यांकन किया गया है और हम कागजात की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि यह छापेमारी अभी जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि यह पूरी कार्रवाई सीमा के भीतर है।

रविवार तड़के तीन बजे शुरू हुई इस छापेमारी में अभी तक कुछ बेहिसाबी नकदी बरामद की गई है. देर रात दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित आरके मिगलानी के घर से आयकर विभाग के अधिकारी 2 बैग लेकर घर से बाहर निकले. आयकर विभाग के कुछ अधिकारी अभी भी आरके मिगलानी के घर के अंदर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की जांच कर रहे हैं. आयकर विभाग इससे पहले आरके मिगलानी की गाड़ियों से भी कुछ दस्तावेज बरामद कर चुकी है.

वहीं इंदौर में प्रवीण कक्कड़ के घर कुछ लोग अटेची लेकर पहुंचे. मीडिया के पूछने पर बताया कि ज्वैलरी की वैल्यूएशन करने के लिए बुलाया गया है. बड़ी मात्रा में ज्वैलरी मिली है. साथ ही छापेमारी में जब्त दस्तावेजों की जांच की जा रही है.

आयकर विभाग की छापेमारी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़, सलाहकार आरके मिगलानी, भांजे रातुल पुरी, प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के ठिकाने से करीब 16 करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आई है. फिलहाल इसका खुलासा भी नहीं किया है कि अब तक कितनी राशि या दस्तावेज बरामद किए गए हैं. इसके बाद ही सवाल खड़े में लगे हैं क्या आखिर कार्रवाई में क्या कुछ आयकर विभाग के हाथ लग पाया है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close