दो दिनों तक होगी यात्रियों को परेशानी…आरपीएफ की कार्रवाई…भारी मात्रा में शराब बरामद..नाबालिग युवती पकड़ाई

Indain Railway, Special Trains, Festival Month, Passengers, Indian Railways Irctcspecial, Trains,बिलासपुर— रेल प्रशासन से मिली से मिली जानकारी के अनुसार 9 और 10 अप्रैल को कुछ सवारी गाड़ियों और एक्सप्रेस ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होगी। रेल प्रशासन के अनुसार दक्षिण पूर्व रेलवे के विभिन्न सेक्शनों में संरक्षा से संबंधित कार्य चल रहे हैं। इसलिए दो दिनों तक यात्रियों को थोड़ी बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
                  जानकारी के अनुसार 9 अप्रैल को टाटानगर से छूटने वाली 58113 टाटानगर-बिलासपुर पैसेंजर रदद रहेगी। इसके अलावा बिलासपुर  से छूटने वाली 58114 बिलासपुर-टाटानगर पैसेंजर भी नहीं चलेगी।
भारी मात्रा में शराब बरामद
                                   रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट नागभीड़ के अधिकारी और जवानों ने चेकिंग के दौरान गाड़ी संख्या 18802 गोंदिया-बल्लारशाह पैसेन्जर  और  78820 गोदिया बल्लारशाह मेमू में वडसा से आलेवही के बीच  3 बैग लावारिस हालात में बरामद किया। जॉच के दौरान बैग में 280 नग देशी शराब बरामद किया गया। शऱाब को रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, नागभीड़ के हवाले किया गया है।
 नाबालिग युवती और युवक पकड़ाए
                 रेलवे सुरक्षा बल अनुरक्षण दल, मोतीबाग के अधिकारी और जवानों ने गाड़ी संख्या 18240 शिवनाथ एक्सप्रेस में 16 की एक नाबालिग लडकी और बालिक युवक को संदेहास्पद स्थिति में इधर-उधर घुमते हुए पाया गया। पूछताछ के दौरान दोनों अपने परिजनो को बिना बताए घर से भाग बताया। मोबाइल नम्बर के आधार पर रेलवे के जवानों ने परिजनों को तलब किया। दोनों को सुपुर्द भी कर दिया गया।
बैग और कार्टून बरामद
                     आरपीएफ को मोबाइल पर जानकारी मिली कि यात्री अजय चौधरी गाड़ी संख्या 13287 साउथ बिहार एक्सप्रेस में कोच संख्या एस-11 बर्थ 28 पर भिलाई पावर हाउस से तिल्दा की यात्रा पर था। यात्रा के दौरान बैग  और कार्टून छूट  गया। जानकारी मिलते ही आरपीएफ ने तत्काल कार्यवाही कर बैग को कब्जे में लिया। पूछताछ के बाद बैग और कार्टून को मालिक के हवाले किया गया।
गुम बैग मालिक के हवाले
                 इसी तरह सुरक्षा हेल्पलाईन रायपुर से सूचना मिली कि एक यात्री पुष्पा शुक्ला गाड़ी संख्या 12879 एलटीटी- बीबीएस एक्सप्रेस में नागपुर से गोंदिया तक लेडिज कोच में यात्रा कर रही थी। इसी बीच बैग जिसमें इस्तेमाली कपडे नगदी 20,000/- रखे है..छूट गया है। जानकारी मिलते ही आरपीएप के जवानों ने तत्काल कार्यवाही कर बैग को बरामद करने के बाद मालिक के हवाले किया।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...