अजीत जोगी का गृहमंत्री को पत्र….मौत की हो उच्चस्तरीय जांच..इसके पहले करें आरोपी दोषियों को निलंबित

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने मरवाही विधानसभा के कुम्हारी में पुलिस मारपीट से चन्द्रिका तिवारी की मौत पर चिंता जाहिर की है। अजीत जोगी ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच और दोषियों के खिलाफ के कड़ी कार्यवाही करने को कहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             अजीत जोगी ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को लिखे अपने पत्र में कहा है कि ग्राम कुम्हारी निवासी चंद्रिका प्रसाद तिवारी का अपने भाई के साथ विवाद था। दूरभाष पर पुलिस को शिकायत करने की कीमत उसे भारी पड़ गयी। पुलिस ने चन्द्रिका थाना बुलाकर इतना पीटा कि दूसरे दिन उसकी मौत हो गयी है।

                जोगी ने कहा कि मृतक के परिवार का आरोप है कि थाना प्रभारी ने मृतक चंद्रिका प्रसाद तिवारी को थाना बुलाकर गाली गलौज किया। लात.घुंसो से मारा। पिटाई की भयावहता का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि मृतक का दांत पिटाई के दौरान ही टूट गया। धारा 151 के मुचलके के दौरान तबीयत बिगड़ने पर सिम्स रिफर किया। लेकिन चन्द्रिका तिवारी की रास्ते में ही मौत हो गयी। घटना से क्षेत्र में भारी आक्रोश का माहौल है। घटना के संबंध में हम बिन्दुवार जांच की मांग करते हैं।

                   पत्र में अजीत जोगी ने कहा कि मृतक चंद्रिका प्रसाद तिवारी के परिजनों को 15 लाख रुपये मुआवजा प्रदान किया जाए। घटना की उच्च स्तरीय जांच न्यायाधीश की निगरानी में किया जाए। घटना के दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाए। जांच प्रभावित होने से बचाने के लिए संबंधित पुलिस कर्मियों को तत्काल निलंबित किया जाए।यदि मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया तो पार्टी कार्यकर्ता न्याय के लिए सड़क पर उतरेंगे।

close