लोरमी में गरजे भूपेश..पीएम ने देश को बना दिया प्रयोगशाला…पुरखों ने उंगली नहीं कटाई..खुद को कह रहे शहीद

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर—मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के समर्थन में आमसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा कांग्रेस ने जो कहा सो किया“, अब जुमलेबाजों को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। सीएम ने आमसभा में जनता से सीधे संवाद कर बताया कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के कुल  नबजट का लगभग आधा हिस्सा किसानों को दिया है।
                     लोरमी में विशाल आमसभा को संबोधित कर भूपेश बघेल ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। साथ ही कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों की जानकारी भी दी। उन्होने कहा कि घोषणा पत्र के आधे से अधिक वायदों को महज 60 दिनों में पूरा कर दिया गया है। दूसरी तरफ 60 माह में किए गए वादों को पूरा नहीं किया गया है। केन्द्र की मोदी घोषणा पत्र और वायदों की याद दिलाने पर और सवाल पूछने पर राष्टद्रोही का फतवा जारी करती है। मोदी सरकार गांव में किसानों की आत्महत्या और सीमा पर जवानों की शहादत पर मौन है। 10 लाख का सूट पहनने वाले और बिना निमंत्रण पाकिस्तान में जाकर नवाज शरीफ की बिरयानी खाने वाले मोदी और उनकी पार्टी के लोग आजकल राष्टभक्ति का प्रमाण पत्र बांट रहे हैं। जिन्होंने खुद या उनके पुरखों ने कभी उंगली तक नहीं कटायी।  आज ऐसे लोग खुद को शहीद कह रहे हैं।
                     आम सभा को भूपेश ने बताया कि भाजपाइयों ने लोकतंत्र की सारी मर्यादाएं लांघ दी हैं। सवाल पूछने वालों को राष्टद्रोही और अपराधी घोषित किया जा रहा है। यदि सवाल पूछना अपराध है तो मैं भी अपराधी हूं। अपने चिरपरिचित अंदाज में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि किसानों के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने का वायदा किया था उसका सवाल तो है। हर खाते में 15 लाख, विदेश से काला धन लाने, पेट्रोल – डीजल, रसोई गैस की कीमत कम करने, मंहगाई को कम करने का सवाल तो है साहब। दो करोड़ युवाओं को प्रति वर्ष रोजगार देने, महिलाओं को सुरक्षा देने, एक के बदले दस सिर लाने, कश्मीर में धारा 370 हटाने, बुलेट ट्रेन चलाने, भाजपा के संकल्प पत्र के सारे वायदे झूठे निकले जैसे सैकड़ों सवाल तो है साहब। इन सवालों के जवाब तो देने होगें । नोटबंदी में हजारों लोगों की जान गयी। जीएसटी में मध्यम वर्गीय परिवारों की कमर तोड़ने का सवाल तो है साहब।
                     मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने देश को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है। संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। जाति को जाति से धर्म को धर्म से लड़ाने के लिए जनता ने सरकार नहीं चुनी थी। विकास, शांति और भाईचारे से देश का ध्यान भटकाने के लिए निरंतर षड्यंत्र किए जा रहे हैं। गांव के गुड़ी में बैठने वाला छत्तीसगढ़ का बच्चा बच्चा भी आज मोदी सरकार की सच्चाई को वाकिफ हो चुका है। जुमलेबाजों को सत्ता से बाहर करने का समय आ गया है। ऐसा बहुरूपिया जो कभी चाय वाला बन जाता हो, कभी फकीर बन जाता है। कभी 10 लाख का सूट पहनता हो, कभी 2 हजार करोड़ की विदेश यात्राएं कर लेता हो।  कभी लगभग पांच हजार करोड़ के अपने विज्ञापन में लूटा देता हो। कभी चौकीदार बन जाता हो ऐसे बहुरूपियों को ठीक करने के लोकतांत्रिक अधिकार मतदान का समय आप सबके पास आ गया है। आप सब अपने अधिकार का सही उपयोग कर दिल्ली में भी राहुल गांधी की अगुवाई में सरकार बनाएं। अपनी आवाज को बुलंद करने अटल श्रीवास्तव को जीताकर दिल्ली भेजे।
Share This Article
close