तखतपुर:मतदान बहिष्कार की धमकी,सीएमओ,तहसीलदार से की शिकायत,पहले बनाओ डिवाइडर

Shri Mi
6 Min Read

[wds id=”13″]

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।सुभाष नगर के पास रोड डिवाइडर में पूर्व की तरह आने जाने के लिए रास्ता नहीं छोड़ने पर वार्ड वासियों ने नगर पालिका सीएमओ और तहसीलदार के नाम से ज्ञापन सौंपा और रोड डिवाइडर में रास्ता नहीं छोड़ने पर आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान बहिष्कार की बात कही।नगरपालिका द्वारा यातायात व्यवस्था के लिए रोड डिवाईडर का जीर्णोद्धार किया जा रहा है।

नगर पालिका द्वारा पूर्व में रोड डिवाईडर जो बनाया गया था उसमें सुभाष नगर के सामने आने जाने के लिये रास्ता छोड़स था जिसमें आने जाने की परेशानी नही थी इसी मार्ग से बेलपान रोड, टिकरीपारा, मोहन वाटिका, सांस्कृतिक भवन एवं तहसील कार्यालय, स्वास्थ्य केंद्र जाने के लिए शार्टकट रास्ता सुभाष नगर से ही जाता है इस रास्ते के चलते महाराणा प्रताप चौक में यातायात का दबाव कम रहता है।

और इसी मार्ग का उपयोग बेलपान रोड, टिकरीपारा, मोहन वाटिका, सांस्कृतिक भवन एवं तहसील कार्यालय, स्वास्थ्य केंद्र जाने वाले साईकिल, दूपहिया वाहन, कार और पैदल यात्रा करने वाले करते है इस सडक विभाजक को यदि पूर्ववत नही रखा जाता है तो इस रास्ते से गुजरने वाले और वार्ड क्रमांक 4 के नागरिकों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पडेगा।

दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि नागरिक सुविधा को ध्यान में रखते हुए सुभाष नगर के सामने पूर्व की तरह छुटे सडक विभाजक को वर्तमान में सडक विभाजक जीर्णोद्धार के दौरान पूर्व की तरह छोडा जाए। अगर नागरिक सुविधा को अनदेखा किया जाता है तो आने वाले लोकसभा चुनाव में वार्ड क्रमांक 4 के मतदाता मतदान का बहिष्कार करेंगे।

जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी प्रशासन की होगी। तहसीलदार और सीएमओ के नाम से ज्ञापन देने वालों में पार्षद टेकचंद कारड़ा ज्ञान मसीह नरेश साहू द्ददु गेंदले,विनोद गंधर्व,अमित सिंगरौल,बंशी कुम्भकार,संजय, परसराम,वसीम,प्रदीप गुप्ता,विजय डड़सेना सहित अन्य जन उपस्थित रहे।

कांग्रेस को होगा नुकसान
नगर पालिका वार्ड नंबर 4 के मतदाता हमेशा कांग्रेस के पक्ष में मतदान करते हैं विधानसभा हो या लोकसभा चुनाव हो इसमें वार्ड के नागरिक हमेशा ही कांग्रेसी को बढ़त दिलाते आये हैं ऐसे में जब राज्य में कांग्रेस की सरकार है।और नगर पालिका में अध्यक्ष भी कांग्रेस का है।और कांग्रेसी वार्ड नंबर 4 की जनता अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रही है।

और उन्हें यदि न्याय नहीं मिला तो यह सब स्वभाविक रुप से इस बार मतदान करने नहीं जाएंगे जैसा कि उन्होंने सड़क विभाजक में आने जाने के लिए स्थान नहीं देने पर मतदान का बहिष्कार करने की बात कही है जिससे कांग्रेस को नुकसान होगा और इसका असर नगर के अन्य वार्डों में भी दिखेगा जिसकी भरपाई कहीं से नहीं हो पाएगी

तहसीलदार और सीएमओ को ज्ञापन
नगर पालिका मुख्य मार्ग में बना रहे रोड डिवाइडर मैं सुभाष नगर के पास पूर्व में आने जाने के लिए रास्ता छूटा हुआ था वर्तमान में इस रास्ते को बंद किया जा रहा है।जिसका विरोध करने वार्ड वासी तहसीलदार और सीएमओ को ज्ञापन देने पहुंचे जहां नगर पालिका में सब इंजीनियर श्री कुर्रे और नया तहसीलदार श्री टोण्डे को ज्ञापन सौंपकर सड़क रोड डिवाईडर को पहले की तरह रखने की मांग की गई है और मांग पूर्ण नहीं होने पर इस बार लोकसभा चुनाव में वार्ड नंबर 4 के नागरिकों द्वारा मतदान का बहिष्कार करने का आवेदन दिया है।

कहा है कि जब लोकतांत्रिक तरीके से चुने हुये जनप्रतिनिधि हमारी बात नहीं सुन रहे हैं तब ऐसी स्थिति में हम लोकतांत्रिक तरीके से ही मतदान नहीं कर अपना जनप्रतिनिधि को नहीं चुनेंगे और अपने मताधिकार का प्रयोग नही करेगें।

रोड डिवाइडर को पूर्व की तरह रखने के लिए वार्ड नंबर 4 सुभाष नगर के नागरिकों ने आवेदन दिया है मांग पूरी नहीं होने पर मतदान बहिष्कार करने की बात कही है मौका निरीक्षण कर सी एम ओ को अवगत कराया जाएगा।
डी आर कुर्रे,उप अभियंता,नगरपालिका तखतपुर

नगर पालिका ने बन रहे रोड डिवाइडर मैं सुभाष नगर के पास स्थान पूर्व की तरह छोड़े जाने की मांग को लेकर नागरिकों ने ज्ञापन सौंपा है मांग पूरी नहीं होने पर मतदान नहीं करने की बात कही गई है जिसके लिए मतदाताओं को मतदान करने के लिए समझाइश दी गई और नगर पालिका के उप अभियंता को कार्यवाही के लिए कहा गया है दिए गए आवेदन की जानकारी तहसीलदार को दी जाएगी।पेखन टोण्डे,नायब तहसीलदार,तखतपुर

पूर्व में नगर पालिका में व्यापारी हितो को ध्यान मे रखकर सुविधानुसार रोड डिवाइडर बनाए जाने की मांग की गई थी नगर पालिका द्वारा अगर अनदेखी की जाती है तो व्यापारियों द्वारा नगर बंद के साथ उग्र आंदोलन किए जाएगा।अनिल सिंह ठाकुर,अध्यक्ष,व्यपारी संघ,तखतपुर

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close