बैंकर्स क्लब का स्पष्टीकरण…सोशल मीडिया में भ्रामक जानकारी…कुछ अवकाश के अलावा खुले रहेंगे सभी बैंक

बिलासपुर– बैंकर्स क्लब बिलासपुर के समन्वयक ललित अग्रवाल ने सोशल मीडिया में परोसी जा रही बैंक सम्बधित जानकारी को गलत बताया है। ललित के अनुसार सोशल मीडिया में बताया जा रहा है कि 13 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच अधिकांश दिनों में बैंक का अवकाश रहेगा। जबकि इसमें तनिक भी सच्चाई नहीं है।

                            बैंकर्स क्लब बिलासपुर के समन्वयक ललित अग्रवाल ने सोशल मीडिया में बैंक को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। ललित अग्रवाल ने कहा कि सोशल मीडिया में परोसा जा रहा है कि सभी बैंक 13 से 23 अप्रेल के बीच अधिकांश दिनों बैंक बंद रहेंगे। जबकि इस बात में थोड़ी भी सच्चाई नहीं है। दरअसल ऐसा करने वालों के पास या तो जानकारी नहीं है या फिर गलत संदेश देकर भ्रम फैलाया जा रहा है। समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसा करने से गलत जानकारी देने वालों को क्या फायदा होगा।

                     ललित ने कहा कि 13 अप्रेल को दूसरा शनिवार और 14 अप्रैल को रविवार होे के कारण बैंक में अवकाश रहेगा। 15 और 16 अप्रेल को सभी बैंक यथावत खुले रहेंगे। 17 अप्रैल महावीर जयंती के कारण बैंक का अवकाश रहेगा। हैं। इसके बाद 18 को बैंक हमेशा की तरह खुला रहेगा। 19 अप्रेल को गुडफ्राइडे होने के कारण बैंक का अवकाश होगा। 20 अप्रेल को बैंक खुला रहेगा और रविवार होने के कारण 21 अप्रेल को बंद रहेगा।

                                    बैंकर क्लब समन्वयक ने जानकारी दी है कि 22 अप्रेल को सभी बैंक खुलेंगे। 23 अप्रेल को लोकसभा चुनाव है…शासन ने स्थानीय अवकाश घोषित किया है।  ललित ने बताया हैं कि इन अवकाशों में भी अधिकांश बैंकर्स बैंक ऑडिट करवाने में व्यस्त हैं। रामनवमी, अंबेडकर जयंती शनिवार और रविवार को होने के कारण बैंक कर्मचारियो को दो अवकाश का नुकसान हुआ है।

                    फिर भी डिजिटल बैंकिग के दौर में एटीएम और बीएनए के चलन बढ़ने से बैंकिंग अवकाश होने पर भी अधिकांश बैंकिग प्रक्रिया अप्रभावित रहती हैं। आम जनता से गुजारिश है कि गलत जानकारी से भ्रमित ना हो। सावधानी से बैंकिग कार्य करते हुए लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान का प्रयोग करें। ललित ने यह भी बताया कि कोई भी बैंक कभी भी एटीएम या अन्य गोपनीय जानकारी शेयर करने के लिए फोन नही करता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *