कुछ समय के लिए ठप रहे Facebook, Whatsapp और इंस्टाग्राम,यूजर्स को हुई परेशानी

whatsapp,facebook,new feature.update,india ,news,technology,phone,रायपुर।रविवार को अगर आपका फेसबुक, व्हाट्एप और इंस्टाग्राम कुछ देर के लिए काम नहीं कर रहा था तो इसकी वजह आपका मोबाइल और नेटवर्क नहीं बल्‍कि खुद कंपनियां थी. दरअसल फेसबुक (Facebook) कुछ समय के डाउन रहने के बाद अब फिर से सही से काम करने लगी है. फेसबुक के साथ ही व्हाट्एप और इंस्टाग्राम भी काम करने लगा है.बता दें कि रविवार को सोशल मीडिया साइट फेसबुक डाउन (Facebook Down) हो गई थी. इसके अलावा व्हाट्एप और इंस्टाग्राम भी दुनिया भर में डाउन हो गई थी. हालांकि कुछ यूजर्स के फोन पर फेसबुक (Facebook) काम कर रहा था. लेकिन अधिकतर यूजर्स डेस्कटॉप पर इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे. #WhatsAppDown #FacebookDown #InstagramDown ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. इसके सही होने में कितना समय लगेगा इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

भारत में यह समस्या दोपहर के बाद चार बजे से शुरू हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समस्या का सबसे ज्यादा प्रभाव अमेरिका, तुर्की और मलयेशिया पर पड़ा. वहीं व्हाट्सएप के जरिए यूजर्स अपने मैसेज नहीं भेज पा रहे थे, क्योंकि ये मैसेज पर डिलवर होने का साइन ही नहीं आ रहा था. फेसबुक मैसेंजर पर भी लोग मैसेज नहीं भेज पा रहे थे.

पिछले महीने भी इस तरह की समस्या हुई थी. downdetector.com के मुताबिक भारत में पिछले महीने 13 मार्च की रात करीब 9.30 बजे फेसबुक डाउन हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके कुछ मिनट बाद ही व्हाट्सएप (Whatsapp) भी डाउन हो गया था. इससे फेसबुक मैसेंजर भी प्रभावित हुआ, इसी दौरान इंस्टाग्राम में समस्या शुरू हो गई थी. इंस्टाग्राम (Instagram) भी फेसबुक की ही सोशल नेटवर्किंग साइट है. उस वक्त फेसबुक को पूरी तरह से दिक्कत दूर करने में 24 घंटे का समय लग गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *