PM नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज मोदी द जर्नी ऑफ कॉमन मैन की मुश्किलें बढ़ीं,निर्वाचन अधिकारी ने EC को लिखा शिकायत पत्र


नईदिल्ली।
प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही बायोपिक को चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव होने तक रिलीज ने करने का आदेश दिया था. वहीं अब दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग को पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज को लेकर एक पत्र लिखा है. चुनाव आयोग को दिए गए इस पत्र में निर्वाचन अधिकारी ने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी पर बन रही वेब सीरीज को अभी चुनाव आयोग ने प्रमाणित नहीं किया है. दरसअल चुनाव आयोग से वेब सीरीज को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भी शिकायत की थी.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

इससे पहले कांग्रेस ने कहा मोदी नामक एक विशेष वेब सीरीज आम आदमी की यात्रा की इरोज नाउ नाम के एक डिजिटल चैनल पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हो रही है. जिसका एकमात्र उद्देश्य आगामी चुनावों में दर्शकों और मतदाताओं को प्रभावित करना है और ये चुनाव आचार सहिंता का उलंघन है, इस पर तुरंत रोक लगाई जाए.  वहीं अब सूत्रों की मानें तो सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को कहा कि आप फिल्म देखिए. कोर्ट ने चुनाव आयोग को कहा कि शुक्रवार तक अपना जवाब दाखिल कोर्ट में सील बंद लिफाफे में दाखिल करें.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज मोदी द जर्नी ऑफ कॉमन मैन का निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया है.

इस वेब सीरीज को इरोज नाउ पर रिलीज कर दिया गया है जो 10 एपिसोड में दिखाई जा रही है. 10 एपिसोड में दिखाई जा रही इस सीरीज में पीएम मोदी की रोल तीन एक्टरों ने निभाया है. जिसमें मोदी के बचपन का किरदार फैजल खान, जवानी को किरदार आशीष शर्मा और गुजरात में मुख्यमंत्री वाला किरदार महेश ठाकुर ने निभाया है.

इस तरह की सीरीज और फिल्मों के लेकर चुनाव आयोग ने पहले ही साफ कर दिया था कि लोकसभा चुनाव तक किसी भी तरह की ऐसी सामग्री प्रदर्शित नहीं की जाए जो आचार संहिता का उल्लंघन करे. अगर ऐसा किसी ने किया तो उसके खिलाफ चुनाव आयोग कानूनी कार्यवाई करेगा.चुनाव आयोग ने आचार संहिता को देखते हुए मोदी के उपर बन रही बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी पर इस कारण ही रोक लगाई थी.

पीएम मोदी पर बन रही बायोपिक में मोदी का किरदार बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं.मोदी की बायोपिक को विवेक के पिता सुरेश ओबेरॉय और संदीप सिंह प्रोड्यूस कर रहे हैं. ओमंग कुमार इस बायोपिक का निर्देशन कर रहे हैं, ओमंग कुमार भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम की बायोपिक और सरबजीत जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुकें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *