CM भूपेश बघेल का आरोप : PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के साथ किया सौतेला व्यवहार

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]
रायपुर।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव दूसरे चरण के मतदान के पूर्व राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज छत्तीसगढ़ में दूसरा दौरा है, पिछले दौरे में हमने उनसे कुछ सवाल पूछे थे जिसका जवाब आज तक नही आया। नरेंद्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं तब से आज तक केवल छीनते रहे और रमन सिंह केवल चुप रहे। उन्होंने पीएम मोदी पर प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ को मिलने वाली सुविधाओं में कटौती की। रमन सिंह कि सरकार ने इसी कारण तीन साल बोनस नही दिया। इसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ा।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

मोदी सरकार ने कोयला खदान रद्द किए, 42 में से 14 आबंटित हुआ। पहले जैसी व्यवस्था होती तो हमें 2500 रॉयल्टी मिलती, जिसके चलते हमें बहुत नुकसान हुआ, अगर ये हमें मिलता तो हमारे राज्य की स्तिथि अलग होती।

वहीं छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 125 ट्रेनों की संख्या कम कर दी इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार ने छत्तीसगढ़ के साथ अन्याय किया। छत्तीसगढ़ को अनाज देना बंद हो गया। जिससे गरीबो को अनाज मिलना बंद हो गया। पिछले 15 सालो में गरीबो की संख्या बढ़ी है, मिट्टीतेल जितना मिलता था उसे भी कम कर दिया। जिससे गरीबों को दिक्कत हो रही है।

भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र में बैठी सरकार वनाधिकार में बदलाव करना चाहती है, इस बदलाव का आदिवासियों के जीवन में विपरीत प्रभाव पड़ेगा। छत्तीसगढ़ में सिर्फ 17000 के लगभग आवास बने, मनरेगा का भुगतान अभी तक नही हो पाया है। इस देरी के चलते मजदूरों में इस योजना पर विश्वास कम हुआ है। प्रदेश के संस्थानों को केंद्र से मिलने वाला केन्द्रीय बजट कम या बंद कर दिया गया। नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना छत्तीसगढ़ के लिए हानिकारक, अब केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएगी और छत्तीसगढ़ का भला होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधामंत्री कोरबा आ रहे हैं, ऐसे में वो इन सवालों का जवाब जरूर देंगे कि आखिर छत्तीसगढ़ के हितों से क्यों खिलवाड़ किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में चढ़ने का मौका दिया जायेगा, लेकिन छत्तीसगढ़ में जो एयरपोर्ट बनाये गये, वहां से कंपनियां ही भाग गयी। भूपेश बघेल ने आश्वस्त किया कि नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के हितैषी नहीं है ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close