मजदूर से 10 हजार की मांग…पीड़ितों की IG से शिकायत…महिला पुलिसकर्मी दे रही जेल भेजने की धमकी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— देवरीखुर्द निवासी बिज्जू राव और लाकअप में बंद पीड़ित के परिजनों ने आज महिला पुलिस कर्मी के खिलाफ आईजी और एसपी से से लिखित शिकायत की है। बिज्जू राव ने बताया कि एक मजदूर को बिना दोष के 24 घंटे से लाकअप में भूखे प्यासे बन्द रखा है। महिला पुलिस कर्मी छोड़ने के लिए दस हजार रूपए की मांग कर रही है। धमकी दे रही है कि यदि रूपए नहीं दोगे तो झूठे ही मामले में जेल भेज दूंगी। पुलिस प्रसासन ने मामले में संज्ञान लेने की बात कही है।
                               आईजी और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर देवरीखुर्द निवासी तोरवा थाना पुलिस कर्मी से परेशान पीड़ित परिवार ने शिकायत की है। बिज्जू राव ने बताया कि वह बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर है। उसके यहां मजदूर रामचन्द्र यादव पिता छोटकू यादव काम करता है। छोटकू यादव बूटापारा दोमुहानी का रहने वाला है। एक तोरवा थाना की महिला पुलिस कर्मी और बीट प्रभारी सुनीता अजगले ने रामचन्द्र यादव के पिता छोटकू यादव को बुलार लाकअप में डाल दिया।
                    बिज्जू ने बताया कि बूटापारा में छोटकु यादव का घर है। पासी की बाड़ी में उसने फसल लगाया है। स्थानीय निवासी रामू भोई पिछले कुछ दिनों से अपने जानवरों को खेत में छोड़ देता था। जानवर फल को नुकसान पहुंचा रहे थे। एक दिन पहले छोटकू ने रामू भोई के जानवरों को बााड़ी से निकाला। घर के पास ही दोनों का विवाद हो गया।
                                         घटना के बाद तोरवा से छोटकू यादव को बुलाया गया। देवरीखुर्द बीट प्रभारी सुनीता अजगले ने कहा कि यदि बचना चाहता है तो दस हजार रूपए दे अन्यथा जेल भेज दूंगी। जानकारी मिलते ही हम लोग भी थाना पहुंचा। सुनीता अजगले ने कहा कि छोटकू को छोड़ने के एवज में दस हजार देने पड़ेंगे। हम लोगों ने समझाने का प्रयास किया कि छोटकू मजदूर है। इतना रूपया कहा लाएगा। इतना सुनते ही सुनीता अजगले नाराज हो गयीं। कहा कि झूठे मामले में प्रकरण बनाकर जेल भेंजूगी तब तुम लोगों की आंख खुलेगी। साथ ही अजगले ने जमकर गाली गलौच की।
                बिज्जू ने पत्रकारों को बताया कि हमने आई जी और एसपी से शिकायत की है। अधिकारी से लिखित में बताया है कि सुनीता धमकी दे रही है कि यदि उसके खिलाफ शिकायत हुई तो परिणाम गंभीर होंगे।
close