भूपेश ने पूछा आखिर वह है क्या…सवालों के बीच पीएम पर साधा निशाना..स्वागत के बाद टाह को लेकर उड़े रायपुर..जोगी कांग्रेस में खलबली

बिलासपुर—लिम्हा में हमेशा की तरह सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी में भाषण दिया। सवालों ही सवालों में प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा। उन्होने पूछा कि पीएम बताएं की आखिर है क्या। अपने आधे घंटे के भाषण में सीएम ने एक बार भी प्रत्याशी का नाम नहीं लिया। लेकिन जनता के बीच अटल श्रीवास्तव का नाम पहुंचा दिया। भाषण के दौरान चार पांच हजार की भीड़ से कांग्रेस,राहुल,भूपेश और अटल के समर्थन में जमकर नारेबाजी हुई। कार्यक्रम के दौरान ही भूपेश ने जनता कांग्रेस के बुनियादी पत्थर अनिल टाह का माला पहनाकर 150 लोगों के साथ घर वापसी कराया।

                                           बेलतरा विधानसभा के लिम्हा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की चुनावी आमसभा में चार हजार से अधिक भीड़ दिखाई दी। भूपेश की आमसभा में मुख्यमंत्री ने जनता कांग्रेस के बड़े नेता और पार्टी के बुनियादी पत्थर अनिल टाह को करीब 150 समर्थकों के साथ घर वापसी कराया। इस दौरान भाजपा नेता रतन मिश्रा ने भी समर्थकों के साथ कांग्रेस में प्रवेश किया। दोनों नेताओं ने कांग्रेस के मंच से एक साथ भाजपा और जोगी कांग्रेस को करारा झटका दिया है।

                    बेलतरा विधानसभा के लिम्हा में हजारों की भीड़ वाली चुनावी आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा और प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा। ठेठ छत्तीसगढी में अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने पिछले तीन महीनों में सरकार के कामकाज को सामने रखा। कर्जमाफी, बिजली हाफ समेत बोनस, धान का समर्थन मूल्य, बेरोजगारों  के लिए किए किए कामों को प्राथमिकता से साथ उठाया। सीएम ने न्याय योजना को राहुल गाधी का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया। सीएम ने कहा कि केन्द्र में सरकार बनते ही देश के अतिपिछड़े बीस करोड़ जनता के खाते में प्रत्येक महीना 6 हजार और सालाना 72 हजार रूपए डाले जाएंगे। गरीबों को शान से जीने का अवसर मिलेगा।

                                                  अपने भाषम ने सीएम ने पीएम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह कभी चाय वाला बन जाता है। आज तक किसी ने उनकी केटली नहीं देखी। शायद ही किसी ने उससे चाय पीया हो। कभी वह बुलेट ट्रेन चलाने वाला बन जाता है। यह अलग बात है कि हमने अभी तक बुलेट ट्रेन भी नहीं देखा। कभी फकीर बन जाता है। ऐसा फकीर जो दस लाख का सूट पहनकर देश दुनिया की सैर करता है। अजब फकीर है..भाई..ऐसा फकीर हमने पहली बार देखा। भूपेश ने तंज कसते हुए कहा कि वह बनारस पहुंचकर मां गंगा का बेटा भी हो जाता है। अभी कोरबा में पहुंचकर साहू बन गया है। जाति पांति का दिवार खड़ा करने से बाज नहीं आया। हमने ऐसा चौकीदार नहीं देखा..जो जनता के रूपए लेकर भागने वालों को तो नहीं पकड़ा…लेकिन अडानी और अबानी की चौकीदारी कर बचाया जरूर।

                          आमसभा को राजस्व मंत्री और कोरबा विधायक जय सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के बाद भूपेश बघेल अनिल टाह का स्वागत किया। साथ ही उड़न खटोले में बैठाकर रायपुर की तरफ उड़ गए। अनिल टाह का उड़न खटोले में बैठना और रायपुर ले जाना कार्यक्रम के बाद लोगों में चर्चा का विषय बना रहा।  वही जनता कांग्रेस में अनिल टाह को लेकर खलबली मच गयी है।

                      चुनावी आमसभा का संचालन जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी और जिला महामंत्री, कांग्रेस प्रवक्ता अनिल चौहान ने किया। आमसभा और बेलतरा चुनाव प्रभारी अजय सिंह ने स्वागत भाषण दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *