सकरी में राहुल गाँधी बोले – हम गरीबी पर करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक… जैसे छत्तीसगढ़ में वादा पूरा किया, वैसे ही हर गरीब के खाते में हर महीने आएंगे 6 हजार रुपए

तखतपुर  ( टेकचंद कारड़ा )। तखतपुर सकरी में आज आम सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब मैंने चौकीदार चोर है कहा तो प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का हर व्यक्ति चौकीदार है  ।अगर वह प्रधानमंत्री है तो यह क्यों नहीं बोलता कि देश का हर व्यक्ति प्रधानमंत्री है ।
सकरी की सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर उद्योगपति कारखाना लगाने के लिए जमीन लेता है और यदि 5 साल में वह कारखाना नहीं लगाता है तो ली हुई जमीन किसानों को वापस दी जाएगी  । हमने छत्तीसगढ़ चुनाव के समय  कहा था कि  10 दिन के अंदर हम कर्जा माफ करेंगे और 10 दिन के भीतर ही हमने कर्जा माफ किया  । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  2014 के चुनाव में कहा था प्रधानमंत्री बनाओ मैं चौकीदार रहूंगा और देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद इन के शासनकाल में चौकसी ,नीरव मोदी, विजय माल्या गरीबों का पैसा लेकर भाग गए । इस बार के लोकसभा चुनाव में मैंने सोचा कि उनकी जेब से पैसा निकाल कर आप की जेब में डाल दो और यह कैसे होगा…।  इसके लिए मैंने कांग्रेस पार्टी की बैठक बुलाई और मैंने वरिष्ठ कांग्रेसियों को जवाबदारी दी कि यह कैसे हो सकता है कि हम देश के सभी गरीबों को पैसा दे और इसके लिए मैंने उन्हें तीन चार महीने का समय दिया  ।   पी चिदंबरम ने मुझे एक अंक दिया जिसमें 72000 रुपए  लिखे हुए थे और फिर हमने  देश के 20% गरीब लगभग  5 करोड़ परिवार को यह पैसा देने का निर्णय लिया ।
….. अरे पैसा कहीं और से नहीं अनिल अंबानी की जेब से लाएंगे और आपकी जेब मे डालेगे  । मैं आप लोगों से झूठा वादा नहीं करता  । मैं यह नहीं कहता कि मैं  15  लाख आपके खाते में डालूंगा ।  जिस तरह हमने छत्तीसगढ़ में जनता से वादा किया था कि चुनाव के बाद 10 दिन में कर्जा माफ करेंगे  । बिजली बिल माफ करेंगे और धान का बोनस बढ़ा कर देंगे  ।  10 दिन के भीतर ही ऐसा हमने कर दिखाया ।  वैसे ही आने वाले समय में 6000 रुपए प्रतिमाह ग़रीब के खाते में डालेंगे और यह हमारी गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक हो गई ।  अरे पैसा सीधा देश के महिलाओं के खाते में ही जाएगा ।  क्योंकि नोटबंदी के समय महिलाओं को काफी तकलीफ उठानी पड़ी थी और इस योजना का नाम हमने न्याय योजना दिया  ।  हमने एक और निर्णय लिया है जिस तरह बड़े लोन लेने वाले नीरव मोदी ,विजय माल्या जब जेल नहीं गए तो मेरा इस देश का किसान भी जेल नहीं जाएगा  । यदि लोन नहीं पट पाता है तो उसे जेल नहीं भेजा जाएगा ।  बेरोजगारी को भी हम समाप्त करेंगे और इसके लिए उन्होंने बताया कि जब से 6000 रुपए गरीब परिवार के खाते में जाएंगे  । तब यह 6000 रुपए  बाजार में वापस आएंगे  । तब बाजार में मांग उठेगी और बंद पड़ी फैक्ट्रियों को काम मिलेगा  ।  और जब बंद फैक्ट्रीयां चालू होगी तब रोजगार फिर से मिलने लगेगा  ।  2019 में साल के प्रारंभ में ही हम किसानों के लिए बजट लाएंगे  । कांग्रेस की सरकार यदि बनती है तो हम जीएसटी को भी सरल करेंगे और बहुत सारी कागजी कार्रवाई से बचाते हुए जीएसटी का सरलीकरण करेंगे ।
उन्होने कहा कि मैं 2 करोड़ परिवारों को नौकरी देने का वादा नहीं करता  । पर 22 लाख सरकारी पदों को 1 साल के अंदर भरने का वादा जरूर करता हूं और पंचायतों में ग्रामीण युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध कराया जाएगा  । राफेल पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी से 30 हजार करोड़ का समझौता हुआ है  । ….और इसमे भ्रष्टाचार हुआ  । आपका पैसा चोरी कर अपनी जेब में भरा है ।  जब मैं चौकीदार चोर है कहता हूं तब प्रधानमंत्री कहता है कि पूरा देश चौकीदार है ।  प्रधानमंत्री यह क्यों नही कहता कि  पूरा देश प्रधानमंत्री है  । देश का हर नागरिक प्रधानमंत्री है ।
राहुल गांधी ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 70 परसेंट ताकत लगाई थी  । इस बार लोकसभा चुनाव में 80 से 90 परसेंट ताकत लगाकर छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीट को जीत कर लाएं  ।  उन्होंने भूपेश बघेल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस के हर कार्यकर्ता का सम्मान होना चाहिए और जब वे आपके पास या किसी मंत्री के पास जाएं तो उनके सम्मान का ख्याल होना चाहिए ।
प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने संबोधित करते हुए कहा कि हम सेमीफाइनल जीते थे  । अब इस बार फाइनल है  । एक तरफ बीजेपी है और बीजेपी के नेता ने 5 साल तक लोगों को धॊखे में रखा और अपने वादों पर खरे नहीं उतरे  । उन्होंने कहा कि जिस नेता को देश की जनता के साथ होना चाहिए वह मोदी विदेश में घूमता रहा और नोटबंदी और जीएसटी लागू करके देश के व्यापार को खत्म कर दिया  । । हमने वादा किया था कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के बाद 10 दिन के भीतर ऋण माफ करेंगे  ।  बिजली बिल हाफ करेंगे और तेंदूपत्ता संग्राहक को राशि बढ़ाएंगे   । हमने कर दिखाया देश का प्रधानमंत्री चिटफंड के नाम पर बात करता है और रायगढ़ में धरमलाल कौशिक  – रमन सिंह चीटफंड  चला रहे थे गरीबो का पैसा खा गये चुनाव के बाद उस पर भी कार्रवाई की जाएगी । उन्होने कहा कि भाजपा वाले चिल्ला रहे हैं कि कांग्रेस सरकार ने नमक और चना गरीबों का बंद कर दिया है  ।  हमने नमक और चना बदं नही किया है   । इसकि आड़ मे जो कमशीन खोरी चलती थी उसे बंद किया है  उ । नकी कमीशन खोरी थी वह बंद हो गई है  । इसलिए हल्ला कर रहे हैं ।  वे जो गरीबों को नमक देते थे वह पानी में घुलता नहीं था और चना घुना लगा रहता था  ।  हम  राशन कार्ड धारियों को अच्छा चना और नमक देने का वादा करते हैं  ।
कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पी एल पुनिया ,चंदन यादव ,टी एस सिंह देव, रविन्द्र चौबे  ,ताम्रध्वज साहू, बैजनाथ चंद्राकर ,अशोक अग्रवाल ,अनिल टाह ,आशीष सिंह ,रश्मि सिह, शैलेष पाण्डेय, विवेक बाजपेयी , नरेन्द्र बोलर ,राजेश पाण्डेय, संतोष कौशिक ,विजय केशरवानी ,जितेन्द्र पाणडेय ,जगजीत सिंह मक्कड़ , राजा सिंह, आतमजीत सिंह, अर्जुन तिवारी, करुणा शुक्ला, राजेन्द्र शुक्ला ,गरीबा यादव, बड्डु गुप्ता ,यावेन्द्र सिंह ,घनश्याम शिवहरे ,शिवबालक कौशिक ,सुरेश ठाकुर, टेकचंद कारड़ा, राजू साहू ,मोहित सिंह राजपुत ,रितेश ठाकुर, संतोष ठाकुर, राजू ठाकुर ,भी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *