Loksabha Election-छत्तीसगढ़ के इस जिले में है सबसे छोटा मतदान केंद्र,जहां है सिर्फ चार वोटर

Shri Mi
2 Min Read

ईपिक कार्ड,फोटो वोटर स्लीप,मतदाता पहचान पत्र,,Madhya Pradesh Assembly Election 2018, Evm, Congress, Bjp,कोरिया।जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर कोरिया भोस्कर विलास संदिपान के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु कोरिया जिले के अत्यंत दुर्गम स्थल सोनहत विकासखंड के चंदहा ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम शेराडांड में स्थापित अस्थायी एवं जिले के सबसे छोटे मतदान केंद्र क्रमांक 143 में मतदान हेतु सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं। यहां केवल 4 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।सीजीवाल डॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिसमें एक ही परिवार के तीन मतदाता देवराज चेरवा, राम प्रसाद चेरवा, सिंगारो बाई चेरवा एवं वन विभाग में फायर वाचर के रूप में पदस्थ मतदाता महिपाल राम रौतिया शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि विगत दिनों जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान ने अपने भ्रमण के दौरान इस अत्यंत दुर्गम स्थल शेराडांड पहंुचकर वहां बनने वाले अस्थायी मतदान केंद्र का जायजा लेकर वहां निवासरत चेरवा जाति के परिवार से मुलाकात की।

उन्होंने उनकी समस्याओं के बारे में पूछा तथा उन्हें बिजली, पानी, राशन, वृध्दावस्था पेंशन एवं उनके जीविकोपार्जन आदि के बारे में पूछकर शासन से मिलने वाली योजनाओं की जानकारी दी।

शेराडांड जैसे दुर्गमतम स्थल में भी शासन द्वारा उन्हें सोलर पैनल के तहत बिजली, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय एवं पेयजल समस्या से निजात दिलाने हेतु बोरिंग की भी व्यवस्था की गई है। जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर से लगभग 95 किलोमीटर की दूरी पर शेराडांड सोनहत विकासखंड के ग्राम पंचायत चंदहा से लगभग 12 किलोमीटर की दूरी उबड़ खाबड़ पगडण्डी रास्ते से होकर जंगल एवं पहाडों के बीच से जाना पडता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close