चुनाव कार्य के दौरान मृतक सहायक शिक्षक(एलबी) को 20 लाख,घायल कर्मचारियों को 5-5 लाख की राहत राशि शीघ्र दिए जाने की मांग

Shri Mi
2 Min Read

 

Join Our WhatsApp Group Join Now

राज्य शासन ,संतान पालन अवकाश,प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा,छत्तीसगढ़ पंचायत न नि शिक्षक संघ,बिलासपुर।छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, संगठन सचिव ऋषिकेश उपाध्याय, जिलाध्यक्ष पवन सिंह एवं ब्लॉक अध्यक्ष शंकरगढ़ राजेश कश्यप ने चुनाव आयोग एवं राज्य शासन से मांग की है कि बलरामपुर जिले के 6 – प्रतापपुर विधानसभा अंतर्गत मतदान केंद्र क्रमांक 51 कोटी मतदान केंद्र हेतु रवाना मतदान दल की वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से सहायक शिक्षक टीएलबी गणेश राम प्राथमिक शाला तावरपानी जोकापाट विकासखंड शंकरगढ़ बलरामपुर का देहांत हो गया तथा अन्य कर्मचारी बुरी तरह घायल है।

अतः निर्वाचन आयोग एवं राज्य शासन अनुसूचित क्षेत्र के उक्त कर्मचारियों के परिवार को तत्काल सहायता प्रदान करें तथा दिवंगत सहायक शिक्षक को 20 लाख एवं हताहत कर्मचारियों को 5-5 लाख की सहायता राशि का तत्काल भुगतान किया जावे।

दुर्घटना में दिवंगत कर्मचारी श्री गणेश राम के अवकाश नगदीकरण, समूह बीमा राशि, ग्रेज्युटी, अनुग्रह राशि, सीपीएस राशि, लंबित वेतन देयकों एवं अन्य सभी मृत्यु लाभ का भी अविलंब भुगतान किया जाए।

साथ ही साथ ही आश्रित परिवारजनों को तत्काल अनुकंपा दिया जाए।प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने यह भी कहा कि हताहत कर्मचारियों को उच्च चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के साथ ही निर्वाचन आयोग मतदान कार्य में संलग्न कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

मतदान केंद्र पर समस्त प्रकार की बुनियादी सुविधाओं सहित चिकित्सा सुविधाओं का भी प्रावधान किया जावे।

उन्होनें यह भी कहा कि निर्वाचन कार्य में अधिग्रहित अधिकांश वाहन बेहद खराब स्थिति में हैं जिनके साथ गैर अनुभवी और अप्रशिक्षित चालको को बिना किसी वेरिफिकेशन के संलग्न किया गया है, अतः इस व्यवस्था की भी समीक्षा की जाए ताकि कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित हों सके।संघ ने मृतक सहायक शिक्षक साथी को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए शेष कर्मचारियो के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close