लोकसभा चुनाव : स्काउट गाइड के बच्चों ने दिव्यागों की मदद कर पेश की अनूठी मिसाल

Shri Mi
2 Min Read

सुरजपुर।कार्यालय कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सूरजपुर के आदेश एवं जिला शिक्षा अधिकारी ए. पी.एक्का व सहायक संचालक RMSA अजय मिश्रा के दिशा निर्देश तथा जिला सचिव उमेश गुर्जर  के मार्गदर्शन में स्काउट गाइड के लगभग 300 बच्चों ने सरल एवं सुगम मतदान के लिए सूरजपुर जिले के तीनों विधानसभाओं में अपनी सेवाएं दी। स्काउट एवं गाइड ने निशक्त एवं दिव्यांग लोगों की सहायता कर एक अनूठी मिसाल पेश की है ।सीजीवाल डॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

सर्वप्रथम कलेक्टर के द्वारा नावा पारा केंद्र में मतदान किया गया जहां पर उन्होंने स्काउट के बच्चों को सेवा कार्य के लिए निर्देश प्रदान किया। सूरजपुर जिले के तीनों विधानसभाओं में लगभग 150 मतदान केंद्रों पर स्काउट एवं गाइड ने दिव्यांग एवं निशक्त जनों की सहायता में अपना योगदान दिया।

स्काउट एवं गाइड के सहयोग के लिए विभिन्न केंद्रों पर गाइड प्रभारियों की भी नियुक्ति की गई थी। जिसमें मीना राजवाड़े सावित्रीबाई फुले ओपन क्रु भटगांव के बच्चों के द्वारा भटगांव एवं बरौधि के आसपास के केंद्रों में लोगों की सहायता की गई इसके अलावा रामानुजनगर से धनसरी राजवाड़े भैयाथान में कौशल्या मलिक इसके अलावा प्रतापपुर में अभय मुरूम साथ ही साथ स्काउट /गाइड के विकासखंड सचिवों ने भी अपना महत्वपूर्ण योगदान इस कार्य में दिया।

जिसमें ओड़गी से कुंज लाल यादव रामानुज नगर से  बृजेंद्र साहू भैयाथान से अशोक दुबे सूरजपुर से चित्रकार जयसवाल प्रतापपुर से प्रेम सिंधु मिश्रा ने अपना महत्वपूर्ण योगदान लोक सभा निर्वाचन 2019 में दिया ।जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्काउट गाइड के कार्य की सराहना की।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close