Bilaspur :पानी की सप्लाई के लिए नगरनिगम जल विभाग को जल्द ही मिलेगा फंड,मेयर के पत्र पर नगरीय प्रशासन विभाग ने दी मंजूरी

बिलासपुर।मेयर किशोर राय ने ग्रीष्म ऋतु में जल आपूर्ति समस्या को अवगत कराते हुए नगरीय निकाय मंत्री माननीय श्री डा. शिव डहरिया को पत्र लिखकर जल आपूर्ति संबंधित कार्यों के लिए फंड व शीघ्र स्वीकृति देने की मांग की थी। इस पर नगरीय निकाय एवं विकास विभाग संचालनालय ने स्वीकृति आदेश जारी कर दिया है। स्वीकृति मिलने के बाद आचार संहिता के कारण शहर में जल आपूर्ति को लेकर रूके हुए कार्यों में तेजी आएगी।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

ग्रीष्म ऋतु आते ही शहर के विभिन्न स्थानों में जल आपूर्ति की समस्या बनी हुई है। पूर्व में स्वीकृत बोर खनन सहित पानी टंकियों की सफाई व मोटर फिटिंग के कार्य आचार संहिता लगने के कारण बाधित हो गई थी।

क्षेत्र में मतदान होने के बाद मेयर किशोर राय ने शहर की जल आपूर्ति समस्या को अवगत कराते हुए नगरीय निकाय मंत्री माननीय डा. शिव डहरिया को पत्र लिखा था। इस पर नगरीय निकाय संचालनालय ने राज्य निर्वाचन आयोग से स्वीकृति मिलने के बाद ग्रीष्म ऋतु में जल आपूर्ति संबंधित कार्यों को करने का आदेश जारी कर दिया है।

आदेश में जल आपूर्ति और जल विभाग के बोर खनन, मोटर फिटिंग सहित पानी टंकियों की सफाई व क्लोरीनेशन संबंधित कार्यों के लिए फंड भी जारी किया गया है। इससे अब जल आपूर्ति को लेकर पूर्व में स्वीकृत कार्यों में तेजी आएगी और शहर में जल आपूर्ति समस्या से निजात मिलेगी।

मेयर ने कहा कि गर्मी के दिनों में शहर के अधिकांश क्षेत्रों व कालोनियों में जल आपूर्ति की समस्या आती है। इसे देखते हुए ही अक्टूबर 2018 में नगर निगम प्रशासन द्वारा जल आपूर्ति समस्या के समाधान करने तैयारी की जा रही थी।

इस दौरान शहर के विभिन्न स्थानों में बोर खनन भी किया गया, लेकिन लोक सभा चुनाव आचार संहिता लगने के कारण नए कार्यों को स्थगित करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि स्वीकृति मिलने के बाद अब शहर के ऐसे स्थान जहां पानी की समस्या ज्यादा है उसे प्राथमिकता में रखते हुए जल आपूर्ति संबंधित कार्य कराए जाएंगे।

मेयर किशोर राय ने कहा कि जल आपूर्ति की समस्या को देखते हुए जल विभाग के सभी अधिकारियों की बुधवार को बैठक ली जाएगी। बैठक में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जल आपूर्ति समस्या के समाधान करने कार्ययोजना बनाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *