गढ़चिरौली: सड़क बनाने वाली मशीनों को नक्सलियों ने फूंका


National News, Terror Of Naxals In Maharashtra, Naxal Attack In Gadchiroli, Kurkheda, Naxal Attack In Kurkheda, Road Construction Site,गढ़चिरौली-
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने हमला कर सड़क बनाने वाली कांस्ट्रक्शन साइट को जला दिया है. नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले के कुरखेड़ा नामक जगह पर रोड कांस्ट्रक्शन के उपकरणों में आग लगा दी. देखते ही देखते सड़क बनाने वाले वाहन और वहां पर उपलब्ध बहुत सारे उपकरण एकसाथ जलकर खाक हो गए. देश के लिए आतंकवाद की तरह नक्सल भी एक बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है.नक्सलियों ने 11 टिप्पर, डामर प्लांट की मिक्चर मशीन, जनरेटर और दो पेट्रोल डीजल के टैंक में आग लगा दी। बताया जा रहा नक्सयिलों ने द्वारा इस आगजनी से करीब सात से दस करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस भी जांच में जुट गई है। सभी गाड़ियां दुर्ग के किसी ठेका कंपनी की बताई जा रही हैं।

नक्सली लगातार विकास कार्य में बाधा डालने की कोशिशों में लगे रहते हैं. नक्सलवादी लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं, जो इलाके के विकास से जुड़ी हुई हों.

इसके पहले 27 अप्रैल को भी गढ़चिरौली जिले में ही नक्सलियों द्वारा पुलिस जवानों पर घात लगाकर हमला किया किया गया था. इसके लिए नक्सलियों ने सबसे पहले एक बम धमाका किया. हमले की जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने फायरिंग की. इस फायरिंग में दो महिला नक्सली मारीं गईं थीं.  गढ़चिरौली के भामरागड तहसील के महाराष्ट्र-छत्तीसगढ सीमा के कुंडूरवाही जंगली इलाके में नक्सलियों के खात्मे के लिए बनाई गई सी-60 कमांडो अपने अभियान पर थे. शनिवार दोपहर के दौरान नक्सलियों ने जवानों को एम्बुश में फंसाने की कोशिश करते हुए करते हुए बम विस्फोट किया.जिसके बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *