Cyclone Fani: Railway ने 100 से ज्यादा ट्रेनें रद्द की, सफर से पहले चेक कर लें


नई दिल्ली-
चक्रवाती तूफान फानी (Cyclone Fani) की गंभीरता को देखते हुए इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने 100 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी है. रेलवे ने 2 ट्रेनों के रूट को भी डायवर्ट कर दिया है. जानकारी के मुताबिक सभी ट्रेनें कोलकाता के अलावा आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के प्रभावित इलाकों से होकर गुजरती हैं.

फानी की वजह से रद्द होने वाली ट्रेनें – Canceled Trains
पटना-एरनाकुलम एक्सप्रेस, नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस, हावड़ा-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा-हैदराबाद ईस्ट कोस्ट एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-रामेश्वरम एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस, पुरी-आनंद विहार टर्मिनल नीलांचल एक्सप्रेस और पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

भुवनेश्वर, पुरी जाने वाली सभी गाड़ियां रद्द – All trains to Bhubaneswar, Puri canceled
2 मई की शाम तक भुवनेश्वर और पुरी की ओर जाने वाली सभी गाड़ियां रद्द कर दी गई हैं. पुरी से हावड़ा तक जाने वाली गाड़ी 2 मई की रात तक रद्द रहेंगी. हावड़ा से चलकर, बेंगलुरु, चेन्नई और सिकंदराबाद तक जाने वाली ट्रेन भी 2 मई की शाम को रद्द है. भुवनेश्वर और पुरी के बीच चलने वाली सभी गाड़ियां 3 मई को रद्द रहेंगी.

चक्रवाती तूफान फानी (Cyclone Fani) को लेकर देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. केरल, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. इनके साथ ही तीन केन्द्र शासित प्रदेशों अंडमान-निकोबार, पुडूचेरी एवं लक्ष्यद्वीप के लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है. अभी तक अनुमान लगाया जा रहा है कि गुरुवार तक ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है और हवाओँ की रफ्तार बढ़कर 180 -190 किमी प्रतिघंटे की होने की उम्मीद है. पुरी, गंजाम, जगत सिंहपुर, खुर्दा में समुद्री लहरों के सामान्य से लगभग 2 मीटर ज्यादा ऊपर उठने की उम्मीद है. पूरे देश में फानी को लेकर जारी अलर्ट के बाद भी आइए हम बताते हैं आपको कुछ और उपाय जिससे कि आप फानी के खतरे से आसानी से बच सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *