Chhattisgarh-पखांजुर इलाके में नोटों की किल्लत दूर करने छग सरकार ने आरबीआई को लिखा पत्र

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]
रायपुर।
राज्य शासन द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक को पत्र लिखकर कांकेर जिले, विशेषकर पखांजूर क्षेत्र के बैंको में करेंसी की कमी दूर करने शीघ्र कार्यवाई का अनुरोध किया गया है।छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग के सचिव श्री कमलप्रीत सिंह ने भारतीय रिजर्व बैंक के महाप्रबंधक एस.के. वर्मा को जारी पत्र में कहा है कि पिछले कुछ दिनों से कांकेर जिले के पखांजूर क्षेत्र की बैंक शाखाओं में मुद्रा की भारी कमी है। इस करेंसी संकट से स्थानीय लोगों को लेन-देन में कठिनाई हो रही है। इससे सरकारी योजनाओं से संबंधित भुगतानों, जैसे सामाजिक सुरक्षा पेंशन और मनरेगा मजदूरी का लाभ लाभार्थियों तक पहूंचाना भी प्रभावित हो रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पत्र में कहा गया है कि चरम वाम पंथ प्रभावित क्षेत्रों के लिए सड़क मार्ग से कैश की आवाजाही पर भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा प्रतिबंध लगाए गए हैं। कैश का परिवहन केवल    आर.बी.आई. की देखरेख में वायुमार्ग द्वारा किया जाता है।कमलप्रीत सिंह ने राज्य के संवेदनशील विशेषकर पखांजूर में नगदी की स्थिति की समीक्षा करने और पर्याप्त मुद्रा की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु तत्काल कदम उठाने का अनुरोध रिजर्व बैंक से किया है।उन्होंने कहा है कि इस कार्य के लिए राज्य सरकार हर संभव आर.बी.आई का सहयोग एवं समन्वय करने तत्पर है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close