ग्रीष्म कालीन अवकाश का सही उपयोग करने समर कैंप : कलेक्टर ने किया निरीक्षण


बालोद।
कलेक्टर रानू साहू डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम भैंसबोड़ के शासकीय प्राथमिक शाला एवं उच्च प्राथमिक शाला में आयोजित समर कैम्प में अचानक पहुॅची। उन्होंने वहॉ समर कैम्प में बच्चों द्वारा की जा रही हाथ धुलाई की प्रक्रिया तथा अभिव्यक्ति कौशल विकसित करने विभिन्न गतिविधियों का अवलोकन कर उसकी सराहना की। कलेक्टर ने बच्चों को कविता पाठ, क्विज, वाद-विवाद, कबाड़ से नवाचार, स्थानीय खेल, बाल पत्रिका के लिए आलेख लेखन आदि के लिए प्रोत्साहित किया।कलेक्टर ने कक्षा सातवीं और आठवीं के छात्र-छात्राओं से अंग्रेजी के सरल प्रश्न पूछे तथा गणित व अंग्रेजी को रूचिकर बनाकर पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने स्कूल के किचन गार्डन तथा बागवानी का भी अवलोकन किया।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

कलेक्टर ने कहा कि शासन के निर्देश के अनुरूप जिले के शासकीय प्राथमिक शालाओं व उच्च प्राथमिक शालाओं में ग्रीष्म अवकाश के दौरान समर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रीष्म अवकाश के दौरान समर कैम्प के आयोजन का उद्देश्य अवकाश के समय का बेहतर उपयोग करना है। शिक्षकों एवं समुदाय के माध्यम से बच्चों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित कराना तथा आगामी कक्षाओं के लिए बच्चों को तैयार कर शाला के प्रति रूचि का विकास करना है।

उन्होंने बताया कि समर कैम्प का समय प्रातः 7.30 बजे से 9.30 बजे तक दो घंटे निर्धारित किया गया है। इस अवसर पर जिला मिशन समन्वयक पी.सी.मरकले सहित शिक्षक व छात्र-छात्राएॅ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *