प्रेमिका से मिलने आया प्रेमी ही निकला चोर…. 13 लोगों को बनाया निशाना


तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)-
प्रेमिका से मिलने आया प्रेमी ही 7 मोबाइल पर्स और नकदी का चोर निकला शिक्षक पात्रता परीक्षा देने आयी प्रेमिका से मिलने आया प्रेमी ही प्राचार्य कक्ष में रखे बेग से 13 परीक्षार्थीयों के मोबाईल और नगद चोरी किया था प्रेमी ने 6 मोबाईल को तालाब में फेंक दिया था और एक मोबाईल चला रहा था जिसके ईएमआई नम्बर से पुलिस ने प्रेमी को पुलिस ने पकड लिया। और सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। पुलिस धारा 454 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल दाखिल किया गया।सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 21 दिसम्बर को राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयीन की डीएलएड परीक्षा का दूसरा पेपर बालक हाईस्कूल में दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित था इस परीक्षा में लगभग चार सौ शिक्षक परीक्षार्थी के रूप में उपस्थित थे परीक्षा के पूर्व परीक्षार्थीयों ने अपने साथ लाए बेग, पर्स, मोबाईल को परीक्षा कक्ष के बाहर रखवा दिया इसमें से कुछ परीक्षार्थीयों ने प्राचार्य कक्ष में अपने बेग रखे। परीक्षा के पश्चात सभी अपने अपने बेग लिए.सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

जिसमें मोबाईल और पर्स चेक करने पर उन्होंने देखा कि नगद एवं मोबाईल गायब थे सभी प्राचार्य को घेर कर अपने अपने समान के बारे में पूछा इस पर प्राचार्य ने भी अनभिज्ञता जाहिर की तब शिक्षकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया शिक्षकों की हंगामा को देखते हुए शाला की प्राचार्य श्रीमती हेमलता पाण्डेय ने तखतपुर थाने में लिखित में शिकायत कर चोरी की घटना दर्ज करायी।

तखतपुर पुलिस ने प्राप्त आवेदन एवं परीक्षार्थी शिक्षकों जिनमें बबीता प्रजापति सकरी मोबाईल, पर्स, एक हजार रूपए, कलावती सूर्यवंशी ग्राम पांड़ का एटीएम कार्ड, जरूरी दस्तावेज सहित 7 सौ रूपए, सुष्मा मेहर ग्राम सकेरी का सौ रूपए एवं इंटेक्स का मोबाईल, लक्ष्मी तिवारी सकरी एटीएम पर्स वोटर आईडी और हजार रूपए, कल्पना अनंत बेलसरी 7 सौ रूपए, रीना यादव बेलसरी 14 सौ रूपए, सत्यवती मरावी बेलपान 5 हजार रूपए, भारती धु्रव तखतपुर मोबाईल सेमसंग का, पुष्कर कौशिक संबलपुर मोबाईल वीवो, रविंद्र मानिकपुरी नोकिया का मोबाईल, संगीता भौमिक हांफा सेमसंग का मोबाईल और 4 हजार रूपए, संगीता सोनवानी भरनी 16 सौ रूपए, सुशीला बघमार सकरी पर्स, परिचय पत्र, मोबाईल, एटीएम कार्ड, कल्याणी सूर्यवंशी अमसेना पर्स एवं 7 सौ रूपए, प्रकाश कौशिक मोबाईल, उषा वस्त्रकार सकरी 14 सौ रूपए, दिव्या वस्त्रकार सकरी 5 सौ रूपए, युगलकिशोर यादव सकरी मोबाईल ओप्पो, सकुन कौशिक घुरू 460 रूपए सभी परीक्षार्थीयों ने आरोप लगाया है कि उक्त सामान उनके बेग से निकाला गया है.

इस चोरी की रिपोर्ट प्राचार्य के साथ सभी शिक्षकों ने थाने में शिकायत दर्ज करायी शिकायत पर पुलिस ने मामले में जांच शुरू की। इसी बीच पुलिस ने मोबाईल् के ईएमआई नम्बर के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू किया तब बबीता प्रजापति का सेमसंग मोबाईल गैलेक्सी जेटू के मोबाईल में सिम डालकर चोर मोबाईल चला रहा था जब पुलिस ने ईएमआई नम्बर के आधार पर ट्रेस किया तब पता चला कि मोबाईल का लोकेशन कुण्डा थाना अंतर्गत गोबर्रा के रोशन सिंगरौल पिता रामाधार सिंगरौल उम्र 24 वर्ष के पास मिला लोकेशन के आधार पर पुलिस वहां पहुंची और उस मोबाईल पर लगे सिम कार्ड के नम्बर पर फोन किया और बात होने पर उस व्यक्ति को पुलिस ने घर में जाकर धर दबोच लिया।

जब उस व्यक्ति को पुलिस ने पकडा तब उसके पास परीक्षा केंद्र बालक हाई स्कूल से चोरी हुए मोबाईल के सेट में सिम लगा हुआ पाया। उसके बाद पुलिस ने आरोपी रोशन सिंगरौल को पकड कर थाने लायी और कडाई से जब पूछताछ की तब युवक ने चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी को तखतपुर थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय सहित प्रधान आरक्षक नवीन दुबे हरनारायण पाठक आरक्षक मिथिलेश सोनवानी राजेश डाहिरे ने 3 मई को पकडकर थाने में लायी जहां चोरी की घटना की सिलसिलेवार जानकारी लिया ।

प्रेमिका ने बुलाया- आरोपी रोशन सिंगरौल का प्रेम प्रसंग एक युवती से चल रहा था उसी युवती ने परीक्षा के दिन फोन करके रोशन को सूचना दी की वह परीक्षा दिलाने तखतपुर आयी है और वह उससे मिलने आ जाए। प्रेमिका से मिलने के लिए पहुंचे युवक परीक्षा के पहले युवती से मुलाकात तो कर लिया और परीक्षा के बाद भी मुलाकात करने के लिए प्राचार्य कक्ष के बाहर बैठा रहा जहां उपस्थित स्टाफ युवक को किसी परीक्षार्थी का रिश्तेदार समझते रहे और बैठे रहने दिया युवक जब बैठा था तब प्राचार्य कक्ष में कई परीक्षार्थीयों को बैग में मोबाईल और पैसा रखते देख लिया था जिसके बाद उसकी नीयत बिगड गई थी और जैसे ही सभी परीक्षा में व्यस्त हो गए युवक रोशन सिंगरौल 13 परीक्षार्थीयों के 7 मोबाईल और 6 पर्स और 16 हजार रूपए चोरी कर भाग गया था। जिसे पुलिस ने ईएमआई नम्बर के आधार पर पकड लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *