पीठासीन अधिकारी को कलेक्टर ने थमाया नोटिस,व्हाट्सएप्प ग्रुप में की थी उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना,हुआ था वाद-विवाद

कांकेर।लोकसभा निर्वाचन के सफल संचालन हेतु मतदान अधिकारियों के लिए व्हाट्सअप ग्रुप का निर्माण किया गया था, जिसमें विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-80 के मतदान अधिकारी प्रदीप कुमार कोसले के द्वारा अधिकारियों के निर्देशो का अवहेलना करने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के.एल चौहान ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।
इस ग्रुप में कांकेर जिले के समस्त जिला स्तरीय एवं विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों तथा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-80 के समस्त पीठासीन अधिकारियों को किसी भी समस्या के त्वरित निराकरण के लिए गु्रप में जोड़ा गया था।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

पीठासीन अधिकारी मतदान क्रमांक 121 एवं मतदान केन्द्र क्रमांक 215 के रूप में जोड़ दिया गया था। श्री कोसले ने 14 अपैल को प्रातः 10.42 बजे व्हाटसअप ग्रुप में उच्चाधिकारियों के द्वारा दिये गये निर्देेश की अवहेलना करते हुए उनके निर्देशों का गलत तरीके से उत्तर दिया तथा वाद-विवाद किया। श्री कोसले का यह कृत्य उच्चाधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना तथा शासकीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही एवं स्वेच्छाचारिता को दर्शाता है।

उक्त कृत्य सिविल सेवा आचरण नियम 1,2,3 के सर्वथा विपरीत है, तथा सिविल सेवा आचरण नियम 1965 (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) के तहत अनुशासनात्मक एवं दण्डात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जावे। इस संबंध में स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के 03 दिवस के भीतर जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करें तथा समाधान कारक जवाब नही देने की स्थिति में एकपक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *