ग्रामीण क्षेत्रों में मिट्टी तेल नहीं मिलने की शिकायत पर दुकानदारों के खिलाफ होगी कार्यवाही


कोरबा।
कलेक्टर किरण कौशल ने समय सीमा की बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों को मिट्टी तेल नहीं मिलने की खबरों को गंभीरता से लेते हुए खाद्य अधिकारी को ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। श्रीमती कौशल ने ग्रामीण क्षेत्रों की शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में पिछले दो महिनों में मिट्टी तेल के भण्डारण और पात्र हितग्राहियों को मिट्टी तेल के वितरण की जानकारी भी खाद्य अधिकारी से ली। उन्होंने दुकानदारों की लापरवाही और राशि जमा नहीं करने के कारण मिट्टी तेल का भण्डारण शासकीय राशन दुकानों में नहीं हो पाने से ग्रामीणों को उपयोग के लिए मिट्टी का तेल नहीं मिल पाने के प्रकरणों में सीधे दुकान संचालकों-दुकानदारों को कार्य से हटाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने किसी भी परिस्थिति में मिट्टी तेल केवल पात्र लोगों को निर्धारित मात्रा में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के निर्देश जिला खाद्य अधिकारी को दिये।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से वितरण के लिए भण्डारित किया जाने वाला मिट्टी तेल निर्धारित दुकानों में ही भण्डारित हो और पात्र हितग्राहियों को समय पर निर्धारित दर पर ही वितरित किया जाये।

कलेक्टर ने खाद्य अधिकारी को चेताया कि ग्रामीणों के उपयोग के लिए भेजा जाने वाला मिट्टी तेल किसी अन्य स्थान पर भण्डारित और उपयोग होने की शिकायत पर दुकानदार सहित संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *