दंतेवाड़ा-सुरक्षाबलो से मुठभेड़ मे महिला दो समेत नक्सली ढेर,हथियार भी बरामद


200 Naxals Killed, Chhattisgarh, Bastar Dig, Ratan Lal Dangi, Red Zone, Naxalism, Naxals, Bastar,दंतेवाड़ा।
छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के नक्सल(Naxal) प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है।राज्य के नक्सल मामलों के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुदंरराज पी ने बुधवार को यहां बताया कि आज सुबह जिले के अरनपुर(Aranpur) थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोंदेरस गांव के जंगल में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में डीआरजी(DRG) और एसटीएफ(STF) के संयुक्त दल ने दो नक्सलियों को मार गिराया।सुंदरराज ने बताया कि अरनपुर थाना क्षेत्र में डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था। दल जब गोंदेरास गांव के जंगल में था तो नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव, एक इंसास राइफल और 12 बोर की एक बंदूक, नक्सली साहित्य और अन्य सामान भी बरामद हुआ।

यह भी पढे-गुरुघासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय मे विभिन्न पदो पर भर्ती,ये है आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि,देखे पूरी डिटेल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस दल ने दो नक्सलियों को गोली लगते और उन्हें गिरते देखा, लेकिन जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से एक महिला नक्सली का शव बरामद हुआ। वहीं, दूसरे अन्य नक्सली के शव को उसके साथी अपने साथ ले गए।उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है। पुलिस दल लगातार खोजी अभियान में है।

यह भी पढे-झोला छाप डॉक्टरों के विरूद्ध होगी कार्रवाई,कलेक्टर ने टीम गठित कर कार्यवाई के दिये निर्देश

उधर, दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि गोंदेरास क्षेत्र में कम से कम 80 नक्सली एकत्र हैं। जानकारी के बाद क्षेत्र के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया था।इस दल में हाल ही में बनाए गए डीआरजी की महिला प्लाटून दंतेश्वरी लड़ाके को भी शामिल किया गया था।

पल्लव ने बताया कि मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है। लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा है कि महिला नक्सली नक्सलियों के प्लाटून नंबर एक की सदस्य है।उन्होंने बताया कि अप्रैल महीने की नौ तारीख को जिले के श्यामगिरी में भाजपा विधायक भीमा मंडावी समेत पांच लोगों की बारूदी सुरंग विस्फोट से हत्या की घटना के बाद से क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज है।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले एक महीने में पुलिस दल ने अलग-अलग मुठभेड़ों में कमांडर स्तर के तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *