समीक्षा बैठक मे तहसील कार्यालय के लिपिक को कलेक्टर ने किया सस्पैंड,ये है पूरा मामला


निलंबित,कांकेर,दो सहायक शिक्षक (एल.बी),कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के.एल चौहान,प्रशिक्षण,लोकसभा निर्वाचन,मतदान दल,,चुनाव प्रशिक्षण,नदारतमतदान अधिकारी निलंबित, (पंचायत) केशव राम साहू,शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रोबा,विकासखण्ड फिंगेश्वर ,निर्वाचन कार्य,लापरवाही,निलंबित ,विधानसभा चुनाव,chhattisgarh,election,news,सहायक अभियंता कमलेश कुमार,छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल,कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी भीम सिंह,जगदलपुर।
कलेक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली ने बस्तर तहसील कार्यालय के स्थापना लिपिक अंजनी तनुज जोशी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को बस्तर तहसील में राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान पटवारियों द्वारा की गई गंभीर शिकायतों के आधार पर कलेक्टर ने यह कार्यवाही की।समीक्षा के दौरान पटवारियों ने बताया कि सेवानिवृत्त पटवारी धरमुराम बघेल का पेंशन प्रकरण सेवानिवृत्ति के दो वर्ष के बाद भी तैयार नहीं किया गया है। यहां पटवारियों ने समयमान वेतनमान के एरियर्स की राशि का भुगतान लंबित होने और पटवारियों द्वारा तीन साल की सेवा अवधि पूर्ण होने के उपरांत भी स्थायीकरण नहीं किए जाने की जानकारी कलेक्टर को दी। कलेक्टर ने इन शिकायतों को अत्यंत गंभीर बताते हुए स्थापना लिपिक को कार्य में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित करने के निर्देश दिए।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

कलेक्टर ने रेल लाईन परियोजना हेतु भूमि अधिग्रहण में छूटे हुए भू-स्वामियों की सूची तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, जिससे उन भू-स्वामियों को भी भू-अधिग्रहण के बदले मुआवजा राशि उपलब्ध कराने की कार्यवाही शीघ्रता से की जा सके। कुछ क्षेत्रों में भू-अधिग्रहण प्रभावित वास्तविक भू-स्वामियों को मुआवजा भुगतान नहीं करने और उनके स्थान पर दूसरे नजदीकी भू-स्वामियों को मुआवजा राशि के वितरण की शिकायत प्राप्त होने पर उन्होंने वास्तविक भू-स्वामियों को ही मुआवजा राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान किसी भी पटवारी को दो हल्का से अधिक का प्रभार नहीं देने के निर्देश दिए, जिससे किसी भी क्षेत्र में कार्य प्रभावित न हो। उन्होंने सभी पटवारियों को निरंतर अपने क्षेत्र में सक्रिय रहकर कार्य करने के निर्देश भी दिए। बरसात प्रारंभ होने के पूर्व ही सीमांकन के सभी प्रकरणों का निराकरण युद्धस्तर पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायतों से प्रस्ताव प्राप्त कर नामांतरण के सभी कार्यों का निराकरण शीघ्र करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने डिजीटल सिग्नेचनर के सत्यापन में तथा नक्शा कटाई में आ रही तकनीकी समस्या के समाधान के लिए राज्य स्तर पर पहल करने की बात भी कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *