किसानों को समय पर मिले खाद – बीज… भूपेश बघेल ने कहा – किसानों के बीच जाएंगे कांग्रेसी

 


bhupesh baghel,congress,amit jogi,mayawati,chhattisgarh,vidhansabha election,news,cgwallरायपुर।
प्रदेश में किसान भाई अब खरीफ फसल की बुआई, किसानी कार्य की तैयारी प्रारंभ कर रहे हैं राज्य सरकार के कृषि-नीति के तहत किसान भाईयों को पर्याप्त मात्रा में खाद, बीज एवं अन्य कृषि सामग्री की उपलब्धता करायी गई है। कांग्रेस ने इस की सतत निगरानी रखने का फैसला लिया है।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देशित किया है कि सभी कांग्रेस के जनप्रतिनिधी, पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने जिला एवं ब्लाक के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करें और किसानों से खाद-बीज एवं ऋण की स्थिति से रूबरू होकर स्थानीय एवं प्रशासनिक स्तर पर यदि कोई भी समस्या हो तो उसके निराकरण हेतु आवश्यक पहल करें।सीजीवालडॉटकॉम के Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

समय पर किसान भाईयों को पर्याप्त मात्रा में खाद-बीज एवं अन्य कृषि सामग्री उपलब्ध कराया जाना कांग्रेस सरकार की पहली प्राथमिकता है। साथ ही सभी कांग्रेसजनों को सोसायटी एवं सहकारी केन्द्रों में खरीफ फसल से संबंधित किसान भाईयों के लिये पर्याप्त मात्रा में बीज एवं खाद की उपलब्धता पर निगरानी रखने तथा किसी भी प्रकार की कमी होने पर शीघ्र प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को सूचित करने के लिये कहा गया है।

यह भी पढे-समीक्षा बैठक मे तहसील कार्यालय के लिपिक को कलेक्टर ने किया सस्पैंड,ये है पूरा मामला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन के द्वारा परिपत्र जारी किया। समस्त जिला, शहर, नगर एवं ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्षगणों को जिला एवं ब्लाक के पदाधिकारियों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निर्देशित करने के लिये कहा गया है कि वे अपने क्षेत्र का दौरा कर किसानों की स्थिति की जानकारी लेवें। किसानों की समस्या यदि कोई हो तो उन से अवगत होकर उसके निदान हेतु समुचित कार्यवाही करें तथा की गई कार्यवाही से प्रदेश कांग्रेस को अवगत कराया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *